Advertisement

इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 90 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

देश की राजधानी दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)ने एक इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है.  रैकेट के सरगना सहित कार्टेल के पांच प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
स्पेशल सेल ने भारी मात्रा में हेरोइन जब्त किया
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)ने एक इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है.  रैकेट के सरगना सहित कार्टेल के पांच प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए रैकेट के पांच सदस्यों के साथ-साथ 23 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त किया. बरामद किये गए हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 90 करोड़ रुपये से अधिक बतायी जा रही है. गिरोह की तरफ से हेरोइन तस्करी कर के म्यांमार से मणिपुर के रास्ते भारत लाया जा रहा था. 

गिरफ्तार 3 आरोपी बिहार के और 2 असम के रहने वाले हैं. उदय कुमार, सुबोध दास और संजीव कुमार को मुकुंदपुर चौक के पास से 8 सितबंर को गिरफ्तार किया गया था. जबकि नित्यानंद और राहुल को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. इस सभी आरोपियों के पास से 23 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने का दावा NCB ने किया है. 

Advertisement

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने हेरोइन के साथ महिला को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सात लोगों की गिरफ्तारी और 48 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त कर हेरोइन तस्करी के एक गिरोह का रविवार को भंडाफोड़ करने का दावा किया था. एनसीबी ने कहा था कि गिरफ्तार किये गये लोगों में एक अफ्रीकी व्यक्ति और म्यामां की एक महिला भी शामिल थी. एनसीबी के उप निदेशक (अभियान) के पी एस मल्होत्रा ने एक बयान में कहा, ‘‘सीमित संख्या में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के मद्देनजर गिरोह अंतरराष्ट्रीय कूरियर मार्ग का इस्तेमाल कर रहा था.

Featured Video Of The Day
Delhi Baby Care Centre Fire: दिल्ली बेबी केयर सेंटर आग हादसे में 2 डॉक्टर गिरफ्तार | Breaking News

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: