Advertisement

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, पंजाब के एक शख्स ने गंवाई जान

Coronavirus Update: देश में धीरे-धीरे पैर पसार रहे कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई है. देश में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या अब चार हो गई है. ताजा मामला पंजाब का है जहां एक शक्स की मौत हुई है.

Advertisement
Read Time: 9 mins
नई दिल्ली:

Coronavirus Update: देश में धीरे-धीरे पैर पसार रहे कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई है. देश में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या अब चार हो गई है. ताजा मामला पंजाब के नवांशहर जिले का है जहां 72 साल एक बुजुर्ग की मौत हुई है. वह इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था. शख्स की मौत के बाद गांव को सील कर दिया गया है, साथ ही जिस डॉक्टर की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था उन्हें भी होम कोरैंटॉइन कर दिया गया है. 

Advertisement

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों से कोरोना वायरस के 18 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 169 हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन लोगों में 25 विदेश नागारिक भी शामिल हैं, जिनमें से 17 इटली, तीन फिलीपीन, दो ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर के एक-एक नागरिक हैं. इन आंकड़ों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में वायरस से मारे गए तीन लोग भी शामिल है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, ‘‘ भारत में कोविड-19 से अभी 151 लोग संक्रमित हैं.'' उन्होंने बताया कि अन्य 15 लोग वे है, जो ठीक हो गये है या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है.

दुनियाभर में कोरोना से 8800 से अधिक लोगों की मौत
दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी से 8800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से यूरोप में मरने वाले लोगों की संख्या 4,134, जबकि एशिया में 3,416 है. पिछले 24 घंटे में इस वायरस से और 712 लोगों की मौत हुई और संक्रमित लोगों की संख्या 90,293 है. यूरोप में कोविड-19 तेजी से फैल रहा है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की शुरुआत दिसम्बर, 2019 में चीन में हुई थी. 
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election Phase 6: Delhi CM Arvind Kejriwal ने अपनी पत्नी के साथ डाला वोट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: