Advertisement

सिंगापुर में रिश्वत देने के मामले में भारतीय को जेल, एयरपोर्ट पर सोने से भरे बैग का...

खाद्य प्रसंस्करण कंपनी में प्रबंधक के पद पर काम करने वाले गोपाल कृष्ण राजू ने पटेल हितेश कुमार चंदूभाई को 581 डॉलर की रिश्वत दी थी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

सिंगापुर में एक भारतीय को चांगी हवाईअड्डे में यात्रियों के सोने से भरे बैगों का वजन कम करके बताने के लिए भारत के ही एक व्यक्ति को रिश्वत देने के जुर्म में आठ सप्ताह की कैद की सजा सुनाई गई है. यह सोना भारत ले जा कर बेचने के लिए था. मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है. स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार खाद्य प्रसंस्करण कंपनी में प्रबंधक के पद पर काम करने वाले गोपाल कृष्ण राजू ने पटेल हितेश कुमार चंदूभाई को 581 डॉलर की रिश्वत दी थी. चंदूभाई हवाई अड्डे पर साजोसामान सेवा प्रदाता यूबीटीएस के कस्टमर सर्विस असोसिएट के पद पर काम करता था.

Advertisement

Howdy Modi: 16 साल के इस रैपर ने ह्यूस्टन में गाया राष्ट्रगान, फैन हो गये पीएम मोदी और ट्रंप

उसे 2016 में जनवरी से अक्टूबर के बीच बैगों का वजन कम करके दर्ज करने के लिए रिश्वत दी गई थी. कार्यक्षेत्र में पटेल की जिम्मेदारी टाइगर फ्लाइट्स के लिए बोर्डिंग गेट्स में और चेक इन काउंट्स में यात्रियों की मदद करना था. पटेल की यह हरकत उस वक्त सामने आई जब सिंगापुर एयरपोर्ट टर्मिनल सर्विस ने एक रिपोर्ट सामने आने के बाद आंतरिक जांच कराई.

Advertisement

वैश्विक संकेतों के चलते कच्चे तेल के वायदा कारोबार में तेजी का रुख

दरअसल पिछले वर्ष 13 जुलाई को एक समाचार पत्र में एक रिपोर्ट आई थी कि चांगी हवाईअड्डे पर बैगेज की दलाली हो रही है. इसके बाद पटेल को रिश्वत लेने के जुर्म में इस साल अप्रैल में आठ सप्ताह की कैद की सजा सुनाई गई थी. राजू ने पिछले शुक्रवार को अपना जुर्म स्वीकार कर लिया था. 

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 2024 Results: रिज़ल्ट के बाद का Roadmap तैयार कर रही Delhi Police

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: