Advertisement

भारत ने चुकता किया UN का सारा बकाया, पड़ोसी पाकिस्तान और चीन का लिस्ट में जिक्र नहीं

भारत उन चंद देशों में शामिल है, जिसने संयुक्त राष्ट्र (UN) का सारा बकाया चुका दिया है. यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन (Syed Akbaruddin) ने दी है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

भारत उन चंद देशों में शामिल है, जिसने संयुक्त राष्ट्र (UN) का सारा बकाया चुका दिया है. यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन (Syed Akbaruddin) ने दी है. उन्होंने 11 अक्टूबर तक यूएन का पूरा बकाया चुकाने वाले देशों की एक सूची साझा करते हुए लिखा, 'ऑल पेड...' इस सूची में भारत का नाम भी शामिल है. सैयद अकबरुद्दीन ने लिखा, अब तक (11 अक्टूबर तक) 193 देशों में से सिर्फ 35 देशों ने UN का पूरा बकाया चुकता किया है.'  सैयद अकबरुद्दीन द्वारा साझा की गई सूची के मुताबिक यूएन का बकाया चुकाने वाले देशों में भारत के अलावा पड़ोसी भूटान, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, नॉर्वे, स्वीट्जरलैंड, सिंगापुर, पोलैंड और इटली जैसे देश शामिल हैं. 

Advertisement

हालांकि इस सूची में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और चीन का कोई जिक्र नहीं है. आपको बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है. खुद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान तमाम मोर्चों पर इसका जिक्र करते रहे हैं. पीएम बनने के बाद उन्होंने लग्जरी कारों से लेकर भैंस तक की नीलामी की थी. प्रधानमंत्री आवास की 102 लग्जरी कारों में से 70 कारें नीलाम की गई थीं. वहीं, पिछले दिनों इमरान खान पैसे बचाने के लिए कतर एअरवेज की उड़ान से अमेरिका पहुंचे थे और होटल भी नहीं लिया, बल्कि अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आधिकारिक निवास में ठहरे थे. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
NDTV Election Carnival GRAND FINALE: 11000 KM, 50 शहर...कुछ यूं रहा NDTV का चुनावी सफर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: