Advertisement

'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं. उनका दावा है कि भारत और चीन (India China) के बीच सीमा विवाद को लेकर जो तनाव जारी है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)   का मू़ड ठीक नहीं है.

Advertisement
Read Time: 12 mins
चीन के साथ जारी विवाद से PM MODI का मूड ठीक नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप
नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं. उनका दावा है कि को लेकर जो तनाव जारी है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)    का मू़ड ठीक नहीं है. हैरत इस बात की जब 4 अप्रैल के बाद पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई तो वह यह दावा किस आधार पर कर रहे हैं. एक प्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि दोनों देशों के बीच बड़ा विवाद है. मैं आपके प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) को पसंद करता हूं. वह बहुत अच्छे इंसान हैं.'  'भारत और चीन के बीच बड़ा विवाद चल रहा है, 1.4 बिलियन लोगों और दोनों देशों की बेहद ताकतवर सेना के बीच यह विवाद है. भारत खुश नहीं है और यह भी संभव है कि चीन भी खुश नहीं है. मैं आपको बता सकता हूं कि मैंने पीएम मोदी से बात की थी, चीन के साथ जो भी चल रहा है, उस पर उनका मूड अच्छा नहीं है.

Advertisement

लेकिन ट्रंप के बयान से इतर अगर हम सरकारी दस्तावेजों और रिकॉर्ड को खंगालें तो साथ ही सरकार से जुड़े सूत्रों की मानें तो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के बीच 4 अप्रैल 2020 के बाद कोई बात नहीं हुई और ये बात एंटी मलेरिया दवा, हाइड्रोक्लोरोक्वीन को लेकर हुई थी.

वहीं गुरुवार को विदेश मंत्रालय की ओर से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने हालांकि ऐसे प्रश्नों के जवाब नहीं दिये जिसमें पूछा गया था कि क्या अमेरिका ने अपनी पेशकश को लेकर भारत से सम्पर्क किया है? और क्या भारत ने अमेरिका या ट्रंप प्रशासन को इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया से अवगत कराया है जो पूर्वी लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच जारी गतिरोध को लेकर है.

Advertisement

अब सवाल इस बात का है कि भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं है ये बात राष्ट्रपति ट्रंप को पता कैसे चली. क्या उनको ये बात अधिकारियों के स्तर पर पता चली है या किसी और ने बताई है, फिलहाल ट्रंप का यह बयान कई सवालों को खड़ा कर रहा है. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
MP Nursing College Scam: जांच करने वाले अफ़सर ही रिश्वत के आरोप में गिरफ़्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: