Advertisement

हाथरस मामले में पीड़िता के भाई ने कहा, ''आरोपी झूठ बोल रहा है, मैं उसके साथ संपर्क में कभी नहीं रहा''

हाथरस में 20 वर्षीय युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में पीड़िता के भाई का कहना है कि आरोपी संदीप ठाकुर झूठ बोल रहा है और खुद को बचाने के लिए अफवाह फैला रहा है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
हाथरस मामले में पीड़िता के शव का देर रात अंतिम संस्कार किया गया था.
हाथरस:

हाथरस में 20 वर्षीय युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में पीड़िता के भाई का कहना है कि आरोपी संदीप ठाकुर झूठ बोल रहा है और खुद को बचाने के लिए अफवाह फैला रहा है. बता दें कि मामले में मुख्य आरोपी संदीप ने पुलिस को एक पत्र में लिखा था कि पीड़िता के परिवार ने ही उसे मारा है क्योंकि वे आरोपी और पीड़िता के रिश्ते के खिलाफ थे. पीड़िता के भाई ने पुलिस के उस दावे का भी खंडन किया है कि वह आरोपी के साथ संपर्क में था.

Advertisement

यह भी पढ़ें: हाथरस : लड़की का परिवार उसके अस्थि विसर्जन के लिए तैयार नहीं

पीड़िता के भाई ने एएनआई को बताया, "वे खुद को बचाने के तरीके ढूंढ रहे हैं और झूठ बोल रहे हैं और अफवाह फैला रहे हैं. हम आरोपी के संपर्क में कभी नहीं रहे." "मुझे कॉल रिकॉर्डिंग दिखाइए. ये नकली और आधारहीन रिकॉर्ड हैं." तीन अन्य लोगों के साथ जेल में बंद संदीप ठाकुर ने पुलिस को पत्र लिखा है, जिसमें दावा किया गया कि वह और पीड़िता "दोस्त" थे. आरोपी ने लिखा है, "मिलने के अलावा, हम फोन पर बात करते थे." पत्र में चारों आरोपियों के अंगूठे के निशान  हैं.

आरोपी ने लिखा है, "घटना के दिन, मैं उससे मिलने खेतों में गया था, जहां उसकी मां और भाई भी मौजूद थे. उसके कहने पर मैं घर लौट आया था. " आरोपी ने खुद को बेकसूर बताया है. आरोपी ने लिखा, "मुझे बाद में ग्रामीणों से पता चला कि उसकी मां और भाइयों ने उसे हमारी दोस्ती के चलते पीटा, उसे बुरी तरह घायल कर दिया. मैंने उसके साथ कभी भी मारपीट नहीं की और न ही उसके साथ कुछ गलत किया. उसकी मां और भाइयों ने मुझ पर और तीन अन्य लोगों पर झूठा इल्जाम लगाया और हमें जेल भेजा.'' आरोपी ने कहा, "हम सभी निर्दोष हैं. आपसे अनुरोध है कि कृपया जांच करें और हमें न्याय दिलाएं."

Advertisement

यह भी पढ़ें: मेधा पाटकर पहुंचीं हाथरस, योगी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

पीड़िता के पिता ने आरोप को खारिज कर दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई से पीड़िता के पिता ने कहा, "आरोपी उनके बचाव में कुछ भी कहेंगे. हम उनके बारे में कुछ नहीं कह सकते."

Advertisement

बता दें कि 14 सितंबर को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार और क्रूरतापूर्वक मारपीट के बाद युवती की दो सप्ताह बाद दिल्ली अस्पताल में मौत हो गई थी. उसके शव को उसके गांव ले जाया गया, जहां यूपी पुलिस और प्रशासन ने रात में उसका अंतिम संस्कार कर दिया. मामले में पुलिस पर परिवार की सहमति न लेने के आरोप हैं.

Advertisement

इस घटना ने बड़े पैमाने पर राजनीतिक तूफान ला दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई राजनेताओं ने स्थानीय प्रशासन से प्रतिरोध के बीच परिवार के साथ मुलाकात की. विपक्ष का दावा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार उच्च जाति के आरोपियों को बचाने के लिए परिवार पर दबाव बना रही है. 
 

Advertisement
हाथरस कांड : अब गांव वालों से पूछताछ कर रही है SIT

Featured Video Of The Day
पाटलिपुत्र की जंग में जनता किसके साथ? Misa Bharti VS Ram Kripal Yadav

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: