Advertisement

स्पाइसजेट के 2 पायलट एक साल तक के लिए सस्पेंड, विमान उतारने में की थी गड़बड़ी

कैप्टन करण गुजराल और कैप्टन अर्पित गांधी द्वारा 2 जुलाई 2019 को उड़ाई जा रही स्पाइसजेट की कोयंबटूर- मुंबई उड़ान ने हवाईअड्डे पर रनवे को उसके शुरुआती बिंदु से आगे 4,462 फुट पर छुआ.

Advertisement
Read Time: 5 mins
पायलटों को 4 जुलाई को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था.
मुंबई:

विमानन नियामक एजेंसी डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने स्पाइसजेट के दो पायलटों को शनिवार को एक साल के लिए निलंबित कर दिया. इन दोनों को विमान को मुंबई हवाईअड्डे पर सही ढंग से नहीं उतारने के कारण निलंबित किया गया है. दो जुलाई को कोयंबटूर से मुंबई की उड़ान पर निकला बी 737 विमान मुंबई हवाईअड्डे पर उतरते समय निर्धारित बिंदु के मुकाबले रनवे पर काफी आगे जमीन को छुआ, जिससे विमान रुकते-रुकते रनवे से आगे निकल गया.

Advertisement

सूत्रों ने पीटीआई भाषा को बताया कि डीजीसीए ने पाया कि दो जुलाई 2019 को कैप्टन करण गुजराल और कैप्टन अर्पित गांधी द्वारा उड़ाई जा रही स्पाइसजेट की कोयंबटूर- मुंबई उड़ान ने हवाईअड्डे पर रनवे को उसके शुरुआती बिंदु से आगे 4,462 फुट पर छुआ जिसके परिणामस्वरूप विमान रनवे पर रुकने के बजाय आगे निकल गया. उन्होंने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने दोनों पायलटों को चार जुलाई को कारण बताओ नोटिस जारी किया और 15 दिन में जवाब दाखिल करने को कहा.  सूत्रों ने बताया, ''उनके उत्तर संतोषजनक नहीं पाये गए हैं. परिणामस्वरूप डीजीसीए ने यह कार्रवाई की है.'' उसने बताया कि दोनों पायलटों को घटना की तारीख से अगले एक साल तक के लिए निलंबित किया गया है. 
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day
IIT Employment Crisis: वैश्विक परिस्थितियों के बीच चरमराया भारत का जॉब मार्केट, क्या कहते हैं IIT Bombay के पूर्व छात्र Raj Nair

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: