Advertisement

कोरोना के कारण नवरात्र में श्रीकालका जी मंदिर को बंद रखने का लिया गया फैसला

कोरोना की वजह से नवरात्र में श्रीकालका जी मंदिर बंद रहेगा. अबतक सरकार की गाइडलाइंस (Guidelines) के तहत मंदिर खुला था.लेकिन नवरात्र (Navratri) में आने वाली भक्तों की भीड़ के मद्देनजर मंदिर बन्द करने का फैसला लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कोरोना संकट के कारण नवरात्र में बंद रहेगा श्रीकालका जी मंदिर
नई दिल्ली:

कोरोना की वजह से नवरात्र में श्रीकालका जी मंदिर बंद रहेगा. अबतक सरकार की गाइडलाइंस (Guidelines) के तहत मंदिर खुला था.लेकिन नवरात्र (Navratri) में आने वाली भक्तों की भीड़ के मद्देनजर मंदिर बन्द करने का फैसला लिया गया है. बताते चले कि 17 अक्टूबर से नवरात्र का त्योहार शुरू हो रहा है.नवरात्र में दिल्ली के श्री कालका जी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती रही है. जिसे देखते हुए स्थानीय प्रशासन के साथ मंदिर के पुजारियों की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया.

मंदिर प्रशासन द्वारा जारी बयान में कहा गया है "आज स्थानीय प्रशासन के साथ मंदिर के पुजारियों की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी के विकराल रूप को ध्यान में रखते हुए मंदिर को बंद रखा जाए. नवरात्रि के अवसर पर कालका जी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ होती है ऐसे में सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन्स को फॉलो करना जटिल कार्य है. इसलिए मंदिर को आम भक्तों के लिए बंद रखा जाएगा."

Advertisement

इस साल दुर्गा पूजा का आयोजन बड़ी चुनौती, पंडालों को खुला रखा जाना चाहिए : ममता बनर्जी 

गौरतलब है कि देश भर में दुर्गापूजा और नवरात्र को लेकर राज्य सरकारों की तरफ से गाइडलाइंस जारी किये जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने सोमवार को कहा था कि राज्य सरकार द्वारा गठित सलाहकार समिति ने इस साल कोविड-19 संकट (COVID-19 crisis) के बीच दुर्गापूजा (Durga Puja) आयोजन को ‘बड़ी चुनौती' करार दिया है. उन्होंने एहतियात के तौर पर पंडालों को खुला रखने की वकालत की थी, ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके. 

Featured Video Of The Day
Maharashtra में फिर गरमाया EVM का मुद्दा, Sharad गुट के उम्मीदवार ने Video Post कर उठाये सवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: