Advertisement

कर्नाटक के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के कार्यक्रम में सोशल डिस्‍टेंंसिंग नियमों का हुआ उल्‍लंघन..

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्रीरामुलु को एक खुले ट्रक में समर्थकों की भारीभरकम भीड़ से गुजरते हुए देखा जा सकता है, इस वीडियो में नारेबाजी करते हुए समर्थक, मंत्रीजी पर फूलों की पंखुडियां बरसा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 9 mins
कर्नाटक के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्रीरामुलु एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे
बेंगलुरू:

Covid-19 Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के बीच कर्नाटक (Karnataka) के स्वास्थ्य मंत्री बी.श्रीरामुलु (Health Minister B Sriramulu) पर सोशल डिस्‍टेंसिंग के दिशानिर्देशों (Social Distancing Norms) के उल्‍लंघन का आरोप लगा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें श्रीरामुलु को एक खुले ट्रक में समर्थकों की भारीभरकम भीड़ से गुजरते हुए देखा जा सकता है, इस वीडियो में नारेबाजी करते हुए समर्थक, मंत्रीजी पर फूलों की पंखुडियां बरसा रहे हैं. दरअसल, श्रीरामुलु चित्रदुर्गा जिले के परशुरामपुरा में वेदथी नदी के किनारे एक वार्षिक धार्मिक अनुष्‍ठान में शामिल होने के लिए गए थे. इस मौके पर स्‍थानीय विधायक थिप्‍पा रेड्डी और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को समर्थकों के समूह से घिरा हुआ देखा जा सकता है.

Advertisement

लॉकडाउन में रियायत देते हुए कर्नाटक सरकार ने हाल ही में धार्मिक समारोहों के आयोजन की छूट दी है लेकिन शर्त यह है कि इस दौरान सोशल डिस्‍टेसिंग के साथ अन्‍य सुरक्षा मानदंडों-मसलन लगातार हैंडवॉश करना आदि का पालन करना होगा. वीडियो सामने आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्रीरामुलु ने सफाई पेश करते हुए कहा कि यह पहले से तय कार्यक्रम नहीं था. उन्‍होंने कहा, "मैं नदी पूजा के लिए आया था. कार्यकर्ताओं के आग्रह पर मैं इस कार्यक्रम में शामिल हुआ था. मैं लगातार सभी से सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करने का आग्रह कर रहा था. हमने इसके लिए दिशानिर्देश भी बनाए हैं." उन्होंने कहा, "मैंने केवल आपसे बात करने के लिए चेहरे पर से मॉस्‍क हटाया है. कार्यक्रम के दौरान मैंने इस मफलर से अपना चेहरा ढंक रखा था." 

गौरतलब है कि दक्षिण भारत के राज्‍य कर्नाटक,में अब तक कोरोनोवायरस के 3,408 मामले मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राज्‍य में अतिरिक्‍त सावधानी बरती जा रही है. इससे तहत कर्नाटक सरकार ने कुछ दिन पहले कोरोना से बेहद प्रभावित पांच राज्‍यों से अपने यहां लोगों के आने और इन राज्‍यों से आने वाली फ्लाइट्स की संख्‍या को सीमित कर दिया था.रविवार को कर्नाटक ने अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए क्‍वारंटाइम नियमों में कई रियायत देने की घोषणा की. हालांकि देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य महाराष्ट्र के मामले में इस 'सख्‍ती' को बरकरार रखा गया है.

Advertisement
VIDEO: एहतियात के साथ हवाई सेवा की हुई शुरुआत, लोगों को मिली राहत

Featured Video Of The Day
Ayodhya: बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर राम मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: