Advertisement

Coronavirus: सरकार ने सभी स्कूल, विश्वविद्यालय और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने को कहा

देश भर में करोना के बढ़ते संक्रमितो की संख्या को देखते हुए सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए सभी स्कूल, विश्वविद्यालय और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है. 

Advertisement
Read Time: 18 mins
सरकार ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का दिया आदेश
नई दिल्ली:

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार को सीबीएसई और देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी जाएं. मानव संसाधन विकास मंत्रालय में सचिव अमित खरे ने एक आधिकारिक संदेश में कहा, ‘‘शैक्षिक सत्र और परीक्षा कार्यक्रम बनाये रखना जरूरी है, लेकिन साथ ही विभिन्न परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के साथ ही शिक्षकों एवं अभिभावकों की सुरक्षा भी उतनी ही महत्वपूर्ण है.'' उन्होंने कहा, ‘‘सीबीएसई बोर्ड परीक्षा सहित चल रही सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाएं और उसके बाद पुन:र्निर्धारित की जाएं.''

Advertisement

कोरोना वायरस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, COVID-19 से लड़ने की कोशिशों पर करेंगे बात

इस बीच दिल्ली से सटे गुड़गांव के सभी मॉल सिनेमाघरों और जिम को भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस की चपेट में 150 लोग आ चुके हैं वहीं, 3 की अब तक मौत हो चुकी है. मालूम हो कि भारत वर्तमान में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरे स्टेज में है.

Advertisement

बंगाल में कोरोना का मामला सामने आने के बाद ममता की सख्ती- 'VIP होने का दावा कर नहीं बच सकते जांच से...'

Advertisement

गौरतलब  है कि भारत वर्तमान में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरे स्टेज में है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, स्टेज-2 का अर्थ है कि अभी वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन (लोगों के बीच आपस में नहीं फैला है) नहीं हुआ है. वर्तमान में 100 से ज्यादा देश कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. करीब 7,000 लोगों को इस वायरस से जान गंवानी पड़ी है. भारत में इससे 145 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 3 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. भारत कोशिश कर रहा है कि वह कोरोना वायरस के स्टेज-3 में नहीं पहुंचे. 

Advertisement

VIDEO: प्राइम टाइम: भारत में कोरोना का बढ़ा कहर, कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election Phase 6: दिल्ली पुलिस के SHO ने अनोखे अंदाज में मतदाताओं से मतदान की अपील की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: