Advertisement

भारत में COVID-19 मामलों की तादाद 3,43,091 हुई, अब तक 9,900 की मौत

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में करीब 10,500 से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3.43 लाख के पार पहुंच गया है.

Advertisement
Read Time: 12 mins
COVID-19 India Cases: देश में कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 3.43 लाख के पार (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

Coronavirus Cases in India: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में करीब 10,500 से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3.43 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 3,43,091 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 9,900 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,667 नए मामले सामने आए हैं और 380 लोगों की जान गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 1,80,013 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 52.46 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

Advertisement

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक कुल 59,21,069 नमूनों की जांच की गई है. वहीं, 15 जून को यानी पिछले 24 घंटों में 1,54,935 सैंपलों की टेस्टिंग की गई है. 

इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को तेज बुखार आने की जानकारी मिली है. कल रात से उन्हें सांस लेने में भी थोड़ी दिक्कत थी. जिसके बाद सत्येंद्र जैन को राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का आज कोरोना टेस्ट होगा. उनका ऑक्सीजन लेवल अचानक गिरा था.

Advertisement

कोरोना संकट के बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार और बुधवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता करेंगे. मोदी मंगलवार दोपहर को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों और प्रशासकों से बातचीत करेंगे. इनमें पंजाब, केरल, गोवा, उत्तराखंड, झारखंड, पूर्वोत्तर के राज्य और कुछ केंद्रशासित प्रदेश शामिल हैं. प्रधानमंत्री बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बातचीत करेंगे.

Advertisement
वीडियो: कोविड-19 का इलाज करने वाले प्राइवेट अस्पताल नहीं ले पाएंगे अधिक चार्ज

Featured Video Of The Day
Finance Minister Nirmala Sitharaman की लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीटीवी से खास बातचीत | NDTV Exclusive

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: