Advertisement

Coronavirus Latest Update: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 63,000 के करीब, बीते 24 घंटे में 128 लोग गंवा चुके हैं जान

Coronavirus Cases in India: कोरोनावायरस (Coronavirus) पर काबू पाने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. बावजूद इसके संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 12 mins
Coronavirus India Updates: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या के 62,000 के पार (फाइल फोटो)

Coronavirus Cases in India: कोरोनावायरस (Coronavirus) पर काबू पाने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. बावजूद इसके संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में अब तक कुल 62,939 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2,109 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 62,939 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,277 नए मामले सामने आए हैं और 128 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 19,358 मरीज ठीक को चुके हैं. रिकवरी रेट सुधरकर 30.75 प्रतिशत हो गया है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाया गया देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) 17 मई तक लागू रहेगा. 

Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20,000 के पार 
कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 20 हजार के पार पहुंच गया है. शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 1165 नए मामले सामने आए. महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 20228 पहुंच गया है. वहीं राज्य में शनिवार को 48 लोगों की मौत इस वायरस के संक्रमण से हो गई जिसके बाद यहां मृतकों का आंकड़ा 779 हो गया है. अगर केवल मुंबई की बात करें तो शहर में कोरोना के मामले बढ़कर 12864 हो गए हैं जबकि यहां 489 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित 10 राज्यों में जाएंगी केंद्रीय टीमें
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों में अपनी टीमें नियुक्त करने का फैसला किया है. ये टीमें उन राज्य सरकारों के साथ मिलकर कोरोना से निपटने में मदद करेंगी. इन राज्यों में गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं. ये नई टीमें पहले कोरोना से ज़्यादा प्रभावित ज़िलों में भेजी गई 20 सेंट्रल टीमों के अलावा है. 

Advertisement

कोरोना वैक्सीन के लिए ICMR ने भारत बायोटेक से मिलाया हाथ
कोरोनावायरस (Coronavirus Vaccine) की वैक्सीन विकसित करने के लिए भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने भारतबायोटेक इंटरनेशलन लिमिटेड के साथ हाथ मिलाया है. एक बयान के अनुसार टीके का विकास आईसीएमआर के पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) में अलग किए गए वायरस के ‘उप-प्रकार' का इस्तेमाल किया जाएगा. 

Advertisement
वीडियो: महाराष्ट्र में 7 पुलिसकर्मियों की मौत, कोरोना के मामले 20 हजार के पार

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections के Round 6 में BJP-TMC में से कौन करेगा दनादन गेल? | NDTV Data Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: