Advertisement

CBSE की बची हुई 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट अब सोमवार को होगी जारी

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखा जा रहा है, इस वजह से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट की घोषणा अब सोमवार (18 मई 2020) तक होगी.”

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं कक्षा की शेष परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा को तकनीकी कारणों से शनिवार को टाल दिया. केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. केंद्रीय मंत्री ने कहा, “सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखा जा रहा है, इस वजह से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट की घोषणा अब सोमवार (18 मई 2020) तक होगी.”

इससे पहले निशंक ने सुबह कहा था कि कोरोनावायरस संकट के चलते सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी. आज इस अनिश्चितता को दूर करते हुए और विद्यार्थियों की उत्सुकता को देखते हुए हम कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षा की तिथियों को शाम 5 बजे जारी कर रहें हैं.

Advertisement

मंत्रालय ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की शेष परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के दौरान आयोजित की जायेंगी जो कोविड-19 के मद्देनजर स्थगित कर दी गई थी. 12वीं कक्षा की शेष परीक्षा पूरे देश में आयोजित होंगी. लेकिन 10वीं कक्षा की लंबित परीक्षा केवल उत्तर पूर्व दिल्ली में आयोजित होंगी जो कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के कारण प्रभावित हुई थीं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day
Adani पर FT की Report का Hindenburg जैसा हाल, सीनियर Advocate महेश जेठमलानी ने कहा ये विपक्ष की चाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: