Advertisement

BJP ज्वाइन करने के लिए दिल्ली आए TMC के 20 पार्षद, कहा- ममता से नाराजगी नहीं, लेकिन...

इन पार्षदों का कहना है कि हमें ममता से नाराजगी नहीं है, लेकिन बंगाल में लोग भाजपा को पसंद कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
करीब 20 पार्षद दिल्ली में मौजूद हैं.
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद तृणमूल कांग्रेस पार्टी के करीब 20 पार्षद भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए दिल्ली आए हुए हैं. इनका कहना है कि हमें ममता से नाराजगी नहीं है, लेकिन बंगाल में लोग भाजपा को पसंद कर रहे हैं. इनमें शामिल गरिफा से टीएमसी पार्षद रूबी चटर्जी ने बताया, 'दिल्ली में 20 पार्षद आए हुए हैं. हम ममता जी से नाराज नहीं हैं, लेकिन बंगाल में हालही भाजपा की जीत ने हमें उसके साथ जुड़ने के लिए प्रभावित कर दिया. लोग भाजपा को पसंद कर रहे हैं, क्योंकि वे उनके लिए काम कर रहे हैं.' 

Advertisement

बता दें, पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 18 सीटें जीती हैं, वहीं टीएमसी को 22 और कांग्रेस को दो सीटें मिली हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी की टीएमसी के 40 विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं और वे चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे.

Advertisement

ममता के गढ़ में BJP ने कैसे लगाई सेंध पीएम मोदी ने गुजरात में बताई वजह

Advertisement

वहीं, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तृणमूल कांग्रेस अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, 'हम ऐसा नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं. हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं.' कोलकाता के महापौर और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फरहाद हकीम ने रविवार को शहर के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी से मुलाकात की, जिन्होंने सक्रिय राजनीति से विश्राम ले लिया है.

Advertisement

पश्चिम बंगाल CM पद से ममता बनर्जी के इस्तीफे की पेशकश को BJP ने बताया नाटक

Advertisement

उन्होंने चटर्जी से पार्टी में लौटने और संगठन की जिम्मेदारी देखने को कहा है. हालांकि चटर्जी ने इस बाबत कोई भी वादा नहीं किया है. तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्षों ने नाराज नेताओं से मुलाकात की है और उनसे ''गलतफहमियों'' को भूलाकर पार्टी में वापस आने का आग्रह किया है. इसी बीच इस तरह की खबरें मिल रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं.

(इनपुट- एएनआई)

पश्चिम बंगाल में BJP की जबरदस्त सफलता से हैरान ममता बनर्जी ने TMC की बैठक बुलाई, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Video: मैं CM नहीं रहना चाहती हूं: ममता बनर्जी

Featured Video Of The Day
2010 से जारी OBC Certificate रद्द, High Court की Mamata सरकार पर सख़्त टिप्पणियां | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: