'चुनाव अभी खत्म नहीं हुआ', बाइडेन की जीत तय देख ट्रंप की कंपेन टीम ने किया दावा

US Election Results 2020 : ट्रंप की कंपेन टीम के जनरल काउंसिल मैट मार्गन का कहना है कि बाइडेन की जीत का दावा झूठा है.पेनसिल्वेनिया में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं हुई हैं. जार्जिया में दोबारा मतगणना होना तय है.

'चुनाव अभी खत्म नहीं हुआ', बाइडेन की जीत तय देख ट्रंप की कंपेन टीम ने किया दावा

डेमोक्रेट प्रत्याशी बाइडेन ने निर्णायक राज्यों में बना ली है बढ़त

वाशिंगटन:

US Election Results 2020 :अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की कंपेन टीम ने हार तय देख शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि जो बाइडेन (Joe Biden)  की संभावित जीत को वह कोर्ट में चुनौती देंगे. ट्रंप की कंपेन टीम के जनरल काउंसिल मैट मार्गन का कहना है कि बाइडेन की जीत का दावा झूठा है और चुनावी दौड़ अभी खत्म नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- US Election 2020: जो बाइडेन ने Pennsylvania में हासिल की बढ़त, जीत के करीब पहुंचे

मार्गन ने कहा कि पेनसिल्वेनिया और जार्जिया में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं हुई हैं. जार्जिया में दोबारा मतगणना होना तय है. बाइडेन की टीम की गड़बड़ियों के बावजूद ट्रंप एरिजोना में जीत दर्ज करेंगे.ट्रंप की टीम की ओर से यह बयान डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन की पेनसिल्वेनिया में बढ़त हासिल करने के बाद आया.

यह भी पढ़ें-'झूठ पर झूठ बोले जा रहे राष्ट्रपति', अमेरिकी टीवी चैनलों ने डोनाल्ड ट्रंप का काटा लाइव प्रसारण

बाइडेन अगर 20 निर्वाचक वोट वाले पेनसिल्वेनिया में जीत हासिल कर लेते हैं तो उनका राष्ट्रपति बनना तय हो जाएगा. बाइडेन के पास अभी 253 निर्वाचक वोट हैं और 20 वोटों को मिलाकर यह संख्या 270 के बहुमत के आंकड़े के पार निकल जाएगी. हालांकि जार्जिया और एरिजोना में भी भी बाइडेन ने बढ़त बनाई हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मार्गन ने ट्वीट कर कहा कि बाइडेन की टीम से ओर से चार राज्यों में जीत के गलत आंकड़े दिए गए हैं. लेकिन यहां अभी चुनाव खत्म नहीं हुआ है. जीत हाथ से फिसलती देख ट्रंप ने भी गुरुवार रात को कई ट्वीट कर चुनाव में धांधली, धोखाधड़ी और अनियमितता के गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने पोस्टल बैलेट को बड़ा फ्रॉड बताया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)