सुप्रीम कोर्ट में कोरोना से संक्रमित जजों की संख्या बढ़कर हुई 10, सूत्रों ने बताया- 400 कर्मचारी पॉजिटिव

नौ दिनों में सुप्रीम कोर्ट में कोरोना पीड़ित जजों की संख्या दोगुनी हो गई, कोर्ट कर्मियों का पॉजेटिविटी रेट 30 फीसदी हो गया

सुप्रीम कोर्ट में कोरोना से संक्रमित जजों की संख्या बढ़कर हुई 10, सूत्रों ने बताया- 400 कर्मचारी पॉजिटिव

सुप्रीम कोर्ट में बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को कोविड संक्रमित जजों की संख्या 10 हो गई है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की तीन बेंचें नहीं बैठेंगी. कोर्ट कर्मियों का पॉजेटिविटी रेट भी 30 फीसदी हो गया है. मंगलवार को भी कई जज छुट्टी पर रहे. नौ दिनों में सुप्रीम कोर्ट में कोरोना पीड़ित जजों की संख्या दोगुनी हो गई है. सूत्रों के मुताबिक 32 में से कुल 10 जज कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. हालांकि इनमें से दो जज अब ठीक होकर वापस लौट चुके हैं. जबकि आठ जज अभी छुट्टी पर हैं. नौ जनवरी को संक्रमित जजों की संख्या चार थी.  

जजों के अलावा भारी संख्या में कोर्ट कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, संक्रमित हुए कोर्ट कर्मियों की संख्या 400 है.  ऐसे में CJI एनवी रमना के सामने केसों के आवंटन को लेकर भारी चुनौती आ गई है. वहीं जजों और कर्मियों की देखरेख CGHS के डॉक्टर कर रहे हैं. रोजाना 100 से 200 RT- PCR टेस्ट भी किए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दरअसल कोविड की तीसरी लहर के चलते सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर वर्चुअल सुनवाई हो रही है. पिछले साल हालात सुधरने पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को हाईब्रिड सुनवाई शुरू की थी जबकि बुधवार और गुरुवार को फिजिकल सुनवाई रखी गई थी. सोमवार और शुक्रवार वर्चुअल सुनवाई के लिए ही तय किए गए थे. लेकिन तीसरी लहर के चलते सुप्रीम कोर्ट फिर से वर्चुअल सुनवाई पर आ गया है.