तमिलनाडु: अपमानजक कमेंट पड़ा भारी, ECI ने DMK नेता ए. राजा को 48 घंटे तक प्रचार करने से रोका

हालांकि राजा ने हालांकि बाद में अपनी टिप्‍पणी के लिए माफी मांगी थी लेकिन इसके बाद भी वे लोगों की आलोचना से बच नहीं पाए थे.

तमिलनाडु: अपमानजक कमेंट पड़ा भारी, ECI ने DMK नेता ए. राजा को 48 घंटे तक प्रचार करने से रोका

ए राजा की गिनती डीएमके प्रमुख नेताओं में की जाती है

खास बातें

  • CM पलानीस्‍वामी के खिलाफ राजा ने की थी अपमानजनक टिप्‍पणी
  • सभी विपक्षी पार्टियों में इस टिप्‍पणी की आलोचना की थी
  • तमिलनाडु में AIADMK और DMK के बीच है टक्‍कर
नई दिल्ली:

Tamil nadu Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग (ECI) ने तमिलनाडु के सीएम ईपीएस पलानीस्‍वामी के खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणी के मामले में डीएमके नेता ए. राजा (A Raja) के खिलाफ कार्रवाई की है. ECI ने पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा को 48 घंटे तक प्रचार करने से रोक दिया है. तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है. गौरतलब है कि राजा ने एक चुनावी रैली के दौरान तमिलनाडु के सीएम और एआईएडीएमके नेता पलानीस्‍वामी के खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणी की थी. उनकी टिप्‍पणी इस तरह की थी कि इसे प्रकाशित भी नहीं किया जा सकता.

इस मामले में उन्‍हें सभी पार्टियों की आलोचना का सामना करना पड़ा था. सत्‍ताधारी पार्टी एआईएडीएमके की ओर से मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी. 


तमिलनाडु चुनाव : थाउजंड लाइट्स सीट पर एक्ट्रेस और डॉक्टर में जोरदार टक्कर, विकास मुख्य मुद्दा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मामले में चुनाव आयोग ने राजा को तलब किया था. हालांकि राजा ने हालांकि बाद में अपनी टिप्‍पणी के लिए माफी मांगी थी लेकिन इसके बाद भी वे लोगों की आलोचना से बच नहीं पाए थे.तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. तमिलनाडु में सत्‍तारूढ़ AIADMK को इस बार DMK से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी ने जहां AIADMK के साथ गठबंधन किया है, वहीं कांग्रेस ने स्‍वर्गीय एम करुणानिधि की पार्टी डीएमके के साथ गठजोड़ किया है. तमिलनाडु के दो कद्दावर नेता जयराम जयललिता और एम. करुणानिधि के निधन के बाद राज्‍य में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.