'वारंट दिखाओ', प्रियंका गांधी ने लगाई पुलिस को फटकार तो राहुल बोले- 'तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए'

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं. न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे.’’ 

'वारंट दिखाओ', प्रियंका गांधी ने लगाई पुलिस को फटकार तो राहुल बोले- 'तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए'

प्रियंका पीछे नहीं हटेंगी, हम अन्नदाताओं को जिताकर रहेंगे: राहुल गांधी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद सियासी पारा चढ़ गया है. आज सुबह से ही विपक्षी पार्टी के नेताओं ने लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिशें तेज कर दीं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज सुबह लखीमपुर के लिए रवाना हुईं तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया. इस दौरान प्रियंका गांधी और पुलिस में तीखी नोकझोंक भी हुई. प्रियंका गांधी ने पुलिस पर कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि वो ऐसे उन्हें साथ नहीं ले जा सकते. पहले वो अरेस्ट वारंट दिखाएं और फिर गिरफ्तार करके ले जाएं.

प्रियंका गांधी के इस रुख का कांग्रेस  के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने समर्थन किया. राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी जा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लिए जाने को लेकर आज कहा कि प्रियंका पीछे नहीं हटने वाली हैं और “हम इस अहिंसक लड़ाई में अन्नदाताओं को जिताकर रहेंगे.”

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं. न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे.'' 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रियंका गांधी की ‘गिरफ़्तारी' व आंदोलन किसानों के न्याय की गूंज को और मज़बूती देगा. लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद सोमवार तड़के मौके पर जा रहीं प्रियंका गांधी वाद्रा को रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया. 

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि वाड्रा तथा कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा समेत कुछ वरिष्ठ नेता लखीमपुर खीरी जा रहे थे. तभी तड़के करीब पांच बजे रास्ते में उन्हें सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया. 


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com