25 साल बीजेपी के साथ बर्बाद किए, शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे बोले-अमित शाह की चुनौती कबूल

उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना अब महाराष्ट्र के बाहर भी अपना दायरा बढ़ाएगी और राष्ट्रीय भूमिका में आएगी. उन्होंने कहा कि शिवसेना ने बीजेपी के साथ हिन्दुत्व के एजेंडे को आगे ले जाने के लिए गठबंधन किया है.

मुंबई:

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है. उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे की 96वीं जयंती के अवसर पर शिवसैनिकों से ऑनलाइन संवाद किया.इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी से 25 साल की युति (गठबंधन) बेकार गई. हमने उन्हें पाला लेकिन हमें क्या मिला ? शिवसेना प्रमुख कहते थे राजकरण ये गजकरण है . बीजेपी ने सत्ता के लिए हिंदुत्व का चोला पहना है . हमने हिंदुत्व नही छोड़ा है बीजेपी को छोड़ा है. बीजेपी मतलब हिन्दुत्व नही है.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि गर्दन की तकलीफ की वजह से ऑपरेशन कराना पड़ा.अब भी फिजियोथेरेपी चल रही है. जल्द ही ठीक होकर फिर से महाराष्ट्र भर में दौरा करूंगा. दिल्ली में भी  बालासाहेब का पुतला स्थापित करेंगे. उद्धव ने कहा, हमने सत्ता के लिए हिन्दुत्व का कभी इस्तेमाल नहीं किया, जैसा कि राजनीतिक फायदे के लिए बीजेपी करती रही है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमें गृह मंत्री अमित शाह की चुनौती स्वीकार की है. शाह ने कहा था कि शिवसेना को अपने बलबूते चुनाव लड़ना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना अब महाराष्ट्र के बाहर भी अपना दायरा बढ़ाएगी और राष्ट्रीय भूमिका में आएगी. उन्होंने कहा कि शिवसेना ने बीजेपी के साथ हिन्दुत्व के एजेंडे को आगे ले जाने के लिए गठबंधन किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना को अपने बलबूते चुनाव लड़ने की अमित शाह की चुनौती स्वीकार है. उद्धव ठाकरे ने कहा, जब बीजेपी राजनीतिक तौर पर आगे बढ़ रही थी तो उसने शिवसेना समेत कई क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया. उस वक्त कई जगहों पर बीजेपी की जमानत जब्त हो जाया करती थी.