"हिम्मत है तो करो..." : 'मन की बात' पर राहुल गांधी का PM मोदी को चैलेंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 'मन की बात' करेंगे. यह उनके लोकप्रिय कार्यक्रम का 74वां संस्करण होगा. राहुल गांधी ने रविवार को PM नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम से पहले निशाना साधा. 

मन की बात से पहले राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर तकरीबन तीन महीने से किसान आंदोलन (Farmers Protest) चल रहा है. कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अन्नदाता अड़े हुए हैं. विपक्षी पार्टियां भी किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए सरकार पर निशाना साध रही हैं. मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी किसानों के मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं. राहुल गांधी ने रविवार को PM नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम से पहले निशाना साधा. 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के 'मन की बात' कार्यक्रम से पहले ट्वीट में लिखा, "हिम्मत है तो करो- #किसान की बात #जॉब की बात." इससे पहले भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किसान आंदोलन और कृषि कानूनों के मुद्दे पर केंद्र और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते रहे हैं. कांग्रेस नेता महंगाई, पेट्रोल-डीजल और रोजगार समेत विभिन्न मुद्दे उठाकर सरकार को घेरने की कोशिश कर चुके हैं. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 'मन की बात' करेंगे. यह उनके लोकप्रिय कार्यक्रम का 74वां संस्करण होगा. इस महीने की शुरुआत में ही पीएम मोदी ने ट्विटर पर लोगों से इस एपिसोड के लिए मन की बात कार्यक्रम में अलग-अलग विषयों पर सुझाव मांगे थे. 

READ ALSO: राहुल गांधी को बताया ‘देश के सबसे फिट नेता', उनके एब्स और बाइसेप्स देख जनता कर रही तारीफ


माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों से संयम बरतने की अपील कर सकते हैं. साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन पर भी बात रख सकते हैं. देश में किसान आंदोलन जारी है, इसलिए उस पर भी प्रधानमंत्री कुछ बात कर सकते हैं.

वीडियो: राहुल गांधी के निशाने पर केंद्र सरकार व आरएसएस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com