PM नरेंद्र मोदी के 'आंदोलनजीवी' वाले कमेंट पर राहुल गांधी ने इस अंदाज में ली चुटकी...

केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को आम बजट पेश करते हुए कहा था कि विनिवेश के जरिये सरकार की योजना 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने की है.

PM नरेंद्र मोदी के 'आंदोलनजीवी' वाले कमेंट पर राहुल गांधी ने इस अंदाज में ली चुटकी...

राहुल ने सार्वजनिक उपक्रम की इकाइयों की हिस्‍सेदारी बेचने के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधा

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आम बजट 2021 (Budget 2021) में सार्वजनिक उपक्रम की इकाइयों और सार्वजनिक उपक्रम के बैंकों की हिस्‍सेदारी बेचने को लेकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधा है. राहुल लगातार मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए हैं लेकिन विभिन्‍न मसलों पर सरकार की नीतियों की आलोचना में मुखर हैं. किसान आंदोलन पर राज्‍यसभा में अपने संबोधन के दौरान पीएम (PM Narendra Modi) ने 'आंदोलनजीवी' शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था, इसे लेकर राहुल गांधी चुटकी लेने से नहीं चूके. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'Crony-जीवी है जो देश बेच रहा है वो.' अपने इस ट्वीट के साथ राहुल ने #PSU_PSB_Sale हैशटैम का इस्‍तेमाल किया है.

"मोदी जी का 'विकास'... देश का नुकसान, घनिष्ठों का फायदा" : राहुल गांधी का PSU को लेकर PM पर वार

केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को आम बजट पेश करते हुए कहा था कि विनिवेश के जरिये सरकार की योजना 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने की है. उन्‍होंने बताया था कि सरकार एलआईसी और आईडीबीआई बैंक सहित सार्वजनिक उपक्रम की इकाइयों और सार्वजनिक उपक्रम के बैंकों में हिस्‍सेदारी बेचेगी.

गौरतलब है कि किसान आंदोलन को लेकर राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर चर्चा का जवाब लेते हुए पीएम ने कृषि सुधारों पर कांग्रेस पर यू-टर्न लेने का आरोप लगाया था. पीएम ने कहा कि पिछले कुछ समय से देश में 'आंदोलनजीवियों' की नई जमात पैदा हो गई है जो आंदोलन के बिना नहीं जी सकती. राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब के दौरान पीएम मोदी ने इस शब्द का इस्तेमाल किया. प्रधानमंत्री ने कृषि सुधारों पर ‘यू-टर्न' लेने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि पिछले कुछ समय से इस देश में ‘आंदोलनजीवियों' की एक नई जमात पैदा हुई है जो आंदोलन के बिना जी नहीं सकती.


PM मोदी के भाषण के बाद बोले राकेश टिकैत, बिल वापस तो आंदोलन वापस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com