राहुल गांधी एकमात्र नेता हैं जो कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं: भूपेश बघेल

एक ओर जहां दिल्ली कांग्रेस ने गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिये पिछले रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया था तो वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी शनिवार को ऐसा ही प्रस्ताव पारित किया, जिसे बघेल ने पेश किया था.

राहुल गांधी एकमात्र नेता हैं जो कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राहुल गांधी एकमात्र नेता हैं जो कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं क्योंकि वही हैं जो सरकार के दबाव के आगे झुके बिना महत्वपूर्ण मुद्दों पर कड़ा रुख अपना रहे हैं. बघेल ने गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने को लेकर पार्टी में उठ रहीं मांगों के बीच यह बात कही है. बीते एक सप्ताह के दौरान कांग्रेस की दो प्रदेश इकाईयां गांधी को पार्टी प्रमुख बनाने का समर्थन करते हुए प्रस्ताव पारित कर चुकी हैं. एक ओर जहां दिल्ली कांग्रेस ने गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिये पिछले रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया था तो वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी शनिवार को ऐसा ही प्रस्ताव पारित किया, जिसे बघेल ने पेश किया था.

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने पर राहुल गांधी ने जताया दु:ख, बोले- राहत कार्य में हाथ बटाएं कांग्रेस कार्यकर्ता

बघेल ने ''पीटीआई-भाषा'' को दिये साक्षात्कार में कहा कि गांधी को पार्टी में हर किसी का भरोसा हासिल है. कांग्रेस नेता बघेल से जब पूछा गया कि क्या राहुल गांधी अध्यक्ष पद के लिये सबसे योग्य हैं तो उन्होंने कहा, “और कौन है. राहुल गांधी के अलावा कोई ऐसा नेता है जो पूरे देश की यात्रा कर रहा है, जिसे पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता पहचानते हों?” छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि गांधी सभी मुद्दों पर बोल रहे हैं, चाहे वह नोटबंदी, जीएसटी का मुद्दा हो या फिर कोविड-19 का. उन्होंने स्पष्ट रूप से अपनी बात रखी है.

Video: नाना पटोले महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त, पांच कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)