भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में झाड़ू लेकर पहुंचे सफाईकर्मी, कहा- AAP से काफी उम्‍मीद

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज पंजाब के मुख्‍यमंत्री (Punjab CM) के रूप में शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं. शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में भगवंत मान ने अपना शपथ ग्रहण समारोह रखा है.

खटकड़ कलां:

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज पंजाब के मुख्‍यमंत्री (Punjab CM) के रूप में शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं. शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में भगवंत मान ने अपना शपथ ग्रहण समारोह रखा है. शपथ ग्रहण समारोह में 3 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है. पंजाब की आम जनता भी इस समारोह का हिस्सा बन रही है. पंजाब के मोहाली से तो कई सारे सफाईकर्मी झाड़ू लेकर शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां पहुंचे हैं. NDTV से बात करते हुए इन सफाईकर्मियों ने कहा कि वो आप पार्टी से ये काफी उम्मीदें रखते हैं.

सफाईकर्मी प्रदीप कुमार ने कहा कि आप की सरकार पंजाब में बनने जा रही हैं, तो उम्मीदें बहुत हैं. इन उम्मीदों के साथ ही पंजाब की जनता ने अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को वोट दिया है. प्रदीप कुमार ने आगे कहा कि वो चाहते हैं कि सरकार बनते ही राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान सबसे पहले हमारी नौकरी को पक्का करें. हमारी नौकरी कॉन्ट्रैक्ट पर है. 

शपथ ग्रहण समारोह में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और यहां पर पुलिस ने  सुरक्षा के इंतजाम भी कड़े किए हैं. अधिकारियों ने बताया कि इस आयोजन के लिए महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारियों सहित करीब 10,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह में भारी भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज स्कूलों के लिए अवकाश की घोषणा की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं भगवंत मान ने इस खास दिन के लिए पीले रंग की पगड़ी को चुना है. दरअसल भगवंत मान ने पंजाब की जनता से अनुरोध करते हुए कहा था कि शपथ ग्रहण समारोह में आदमी 'बसंती' (पीले) रंग की पगड़ी और महिलाएं बसंती 'दुपट्टा' पहनकर आएं.