Pulwama Terror Attack: अमेरिका ने एक दिन पहले ही जारी की थी पाकिस्तान को लेकर एडवाइजरी

पुलवामा में गुरुवार को आतंकी हमले से ठीक एक दिन पहले बुधवार को अमेरिका ने पाकिस्तान को लेकर अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी. जिसमें कहा गया था कि वे पाकिस्तान या फिर उसके कब्जे वाले कश्मीर में जाने से पहले पुनर्विचार करें.

Pulwama Terror Attack: अमेरिका ने एक दिन पहले ही जारी की थी पाकिस्तान को लेकर एडवाइजरी

फाइल फोटो.

खास बातें

  • अमेरिका ने पुलवामा अटैक से पहले जारी की थी ट्रैवल एडवाइजरी
  • अमेरिका ने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा से बचने की दी थी सलाह
  • अमेरिका ने एडवाइजरी में जताई थी आतंकी हमले की आशंका
नई दिल्ली:

पुलवामा में गुरुवार को आतंकी हमले से ठीक एक दिन पहले बुधवार को अमेरिका ने पाकिस्तान को लेकर अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी. जिसमें कहा गया था कि वे पाकिस्तान या फिर उसके कब्जे वाले कश्मीर में जाने से पहले पुनर्विचार करें, क्योंकि वहां पर आतंकवाद और सशस्त्र लड़ाई के हालात हैं. गुरुवार को हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए.अमेरिकी संघीय उड्डयन प्रशासन ने कहा था कि आतंकी संगठनों की ओर से पाकिस्तानी में हमला करने की आशंका है. लिहाजा पाकिस्तान में आतंकवाद की इस स्थिति के चलते यात्रा करने से पहले जरूर सोचें. एडवाइजरी में सिर्फ पाकिस्तान  के कब्जे वाले कश्मीर ही नहीं बल्कि बलूचिस्तान, ख़ैबर पख़्तूनख़्वा की भी यात्रा से बचने की नसीहत दी थी.

यह भी पढ़ें- Pulwama Terror Attack : मोदी सरकार ने टीवी चैनलों से कहा-ऐसी कवरेज मत करिए कि हिंसा भड़क उठे

उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला
 जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में उस वक्त गुरुवार को हमला हुआ, जब सीआरपीएफ (CRPF)  का काफिला गुजर रहा था.सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल हुआ. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने हमले की जिम्मेदारी ली और इसे आत्मघाती बताया. रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. उधर, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है. रिपोर्ट के अनुसार उरी के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसे आत्मघाती हमला बताया है. बता दें कि यह हमला श्रीनगर से सिर्फ 20 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है. रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इस बीच पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सहलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से भी बात की.  

वीडियो- पुलवामा हमले पर बोले पीएम मोदी- आतंकवादी बड़ी गलती कर चुके हैं, सेना को दी पूरी छूट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com