"मोदी जी क्या आपने ये देखा है" : प्रियंका ने लखीमपुर के वायरल VIDEO पर PM से किया सवाल

प्रियंका ने वीडियो में ही मोबाइल के जरिए एक वीडियो भी दिखाया है जिसमें एक कार नारेबाजी करते किसानों को रौंदते हुए जाती दिख रही है. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई है.  इस वीडियो में किसानों को गाड़ी से टकराकर जमीन पर गिरते हुए देखा जा सकता है जबकि अन्य किसान गाड़ी के सामने से हटने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद वहां जाने के दौरान रास्ते में हिरासत में लीं गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 28 घंटे बाद भी पुलिस हिरासत में हैं. प्रियंका ने वीडियो (नारेबाजी कर रहे किसानों को कार से रौंदने वाला वीडियो) जारी कर पीएम मोदी से सवाल किया है. उन्होंने कहा है कि मोदी जी नमस्कार . मैंने सुना है कि आज आजादी का अमृत उत्सव मनाने के लिए आप लखनऊ आ रहे हैं.  क्या आपने ये वीडियो देखा है. जिसमें आपकी सरकार के मंत्री का बेटा किसानों को अपनी गाड़ी के कुचलते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो को देखिए और इस देश को बताइये कि इस मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया और मंत्री के बेटे को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया. मेरे जैसे विपक्ष के नेताओं को तो आपने हिरासत में बिना किसी ऑर्डर और एफआईआर के रखा है, मैं जानना चाहती हूं कि ये आदमी आजाद क्यों है. आज जब आप आजादी के अमृत उत्सव की महफिल में बैठे होंगे तो याद कीजिए कि आजादी हमको किसने दिलाई. इन्हीं किसानों ने हमें आजादी दिलाई. आज भी किसानों के बेटे सीमा पर देश की सुरक्षा कर रहे हैं. किसान महीनों से त्रस्त है, अपनी आवाज उठा रहे हैं. आप उसे नकार रहे हैं. मैं आपसे आग्रह करती हूं लखीमपुर आइए ना.  इस अन्नदाता की जो देश की आत्मा भी है...., उनकी पीड़ा समझिए और सुनिए. उनकी सुरक्षा करना आपका धर्म है.... आपका कर्तव्य है.... जय हिंद, जय किसान.

प्रियंका ने वीडियो में ही मोबाइल के जरिए एक वीडियो भी दिखाया है जिसमें एक कार नारेबाजी करते किसानों को रौंदते हुए जाती दिख रही है. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई है.  इस वीडियो में किसानों को गाड़ी से टकराकर जमीन पर गिरते हुए देखा जा सकता है जबकि अन्य किसान गाड़ी के सामने से हटने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं. सायरन बजाते हुए एक अन्य वाहन किसानों को टक्कर मारने वाली SUV के पीछे आते हुए दिख रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो रविवार को मौके पर मौजूद किसानों द्वारा एनडीटीवी को दिए गए विवरण से मेल खाता है, जिन्होंने कहा कि वाहन ने उन्हें पीछे से टक्कर मारी थी. वीडियो में किसानों को टक्कर मारने वाली SUV की बनावट और रंग भी घटनास्थल से जुड़े अन्य दृश्यों से मेल खाता नजर आ रहा है. लखीमपुर खीरी के तिकोनिया इलाके में प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह ने रविवार को केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा और राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. किसान मिश्रा के हाल में दिए भाषण से नाराज थे.