प्रधानमंत्री ने कहा -लोकतंत्र के प्रति भारतीयों जैसा विश्वास किसी और देश में नहीं - 10 बातें

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में एनडीए को बहुमत हासिल होने के बाद बुधवार की शाम दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी जश्न मना रही है

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में एनडीए को बहुमत हासिल होने के बाद बुधवार की शाम दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी जश्न मना रही है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी समेत तमाम वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. इस बार के चुनाव में बीजेपी को एनडीए में अपनी सहयोगी जदयू से भी अधिक सीटे मिली है. प्रधानमंत्री के भाषण की 10 प्रमुख बातें.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आज आभार व्यक्त करता हूं. महान देश की महान जनता का. मैं आज धन्यवाद अर्पित करता हूं देश के कोटि-कोटि नागरिकों का. धन्यवाद इसलिए नहीं, उन्होंने BJP को इतनी बड़ी सफलता दी, धन्यवाद इसलिए कि लोकतंत्र के इस महान पर्व को हम सभी ने मिलकर बहुत उत्साह से मनाया. चुनाव भले ही कुछ सीटों और क्षेत्रों पर हुआ हो, लेकिन कल सुबह से लेकर देर रात तक पूरे देश की नजरें टीवी पर थी. चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी लोकतंत्र के प्रति हम भारतीयों के प्रति जो आस्था है, उसकी मिसाल पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलती.

  2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''इन चुनाव परिणामों में भाजपा को NDA को अपार जनसमर्थन मिला है. इसके लिए भाजपा, NDA के लाखों कार्यकर्ता भाइयों-बहनों को जितनी बधाई दूं उतनी कम है. मैं हर कार्यकर्ता और उनके परिवार जनों को हृदय से बधाई देता हूं. 

  3. भाजपा पूर्व में जीती, मणिपुर में कमल का झंडा फहरा दिया. भारतीय जनता पार्टी पश्चिम में जीती, गुजरात में जीती. भाजपा को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में विजय प्राप्त हुई, और भाजपा को दक्षिण में कर्नाटका-तेलंगाना में सफलता मिली.''

  4. PM मोदी ने कहा, ''21वीं सदी के भारत के नागरिक, बार-बार अपना संदेश स्पष्ट कर रहे हैं. अब सेवा का मौका उसी को मिलेगा, जो देश के विकास के लक्ष्य के साथ ईमानदारी से काम करेगा. हर राजनीतिक दल से देश के लोगों की यही अपेक्षा है कि देश के लिए काम करो, देश के काम से मतलब रखो.

  5. नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश का विकास, राज्य का विकास, आज सबसे बड़ी कसौटी है और आने वाले समय में भी यही चुनाव का आधार रहने वाला है. जो लोग ये नहीं समझ रहे, इस बार भी उनकी जगह-जगह जमानत जब्त हो गयी है.''

  6. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश, भारतीय जनता पार्टी पर जो स्नेह दिखा रहा है, एनडीए पर जो स्नेह दिखा रहा है उसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि भाजपा ने, एनडीए ने देश के विकास को, लोगों के विकास को अपना सर्वोपरि लक्ष्य बनाया हुआ है.

  7. नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए. आज भाजपा ही देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जिसमें गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, अपना प्रतिनिधित्व देखते हैं. आज भाजपा ही देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जो समाज के हर वर्ग की आवश्यकताओं को समझती है, उनके लिए काम कर रही है.''

  8. 21वीं सदी का भारत, एक नए मिजाज का भारत है। न हमें आपदाएं रोक सकती हैं और न ही बड़ी-बड़ी चुनौतियां। मैं एक नए भारत के उदय को देख रहा हूं। एक ऐसा भारत, जो आत्मविश्वास से भरा हुआ है, जो अपने सामर्थ्य को पहचानता है, जो अपने लक्ष्यों के प्रति सचेत है.

  9. पीएम ने कहा कि हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता, नीतीश जी के नेतृत्व में NDA के कार्यकर्ता, हर बिहारवासी के साथ, इस संकल्प को सिद्ध करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे.

  10. बिहार तो सबसे खास है अगर आज आप मुझे बिहार के चुनाव नतीजों के बारे में पूछेंगे तो मेरा जवाब भी जनता के जनादेश की तरह साफ है.बिहार में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र की जीत हुई है.