महाराष्ट्र में पुलिस कमिश्नर भेष बदलकर थानों में दर्ज कराने पहुंचे शिकायत,भांप नहीं पाए पुलिसकर्मी

कृष्ण प्रकाश ने बताया कि हिंजवाड़ी और वाकड पुलिस थानों के मौजूद अधिकारियों ने शिकायत पर तुरत एक्शन  लिया जबकि पिंपरी पुलिस थाने के अधिकारी ने टालमटोल की.

महाराष्ट्र में पुलिस कमिश्नर भेष बदलकर थानों में दर्ज कराने पहुंचे शिकायत,भांप नहीं पाए पुलिसकर्मी

Pimpri-Chinchwad के पुलिस आयुक्त हैं कृष्ण प्रकाश

मुंबई:

महाराष्ट्र में पुलिस प्रशासन को पिछले कुछ महीनों में लगे तगड़े झटके के बीच कुछ पुलिस अधिकारी छवि बदलने की मुहिम में जुट गए हैं. पुलिस प्रशासन की जनता के बीच जवाबदेही औऱ जिम्मेदारी का जायजा लेने के लिए पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने अनोखा तरीका अपनाया. पिंपरी-चिंचवड़ के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने भेष बदलकर अपने ही पुलिसकर्मियों के कामकाज का जायजा लिया. पुलिस आयुक्त प्रकाश महिला एसीपी के साथ पति-पत्नी बनकर तीन अलग-अलग पुलिस थानों में गए और अपने साथ हुई ज्यादती की शिकायत की.भेष बदलकर शहर की कानून व्यवस्था का जायजा लेने का ये अनोखा तरीका सुर्खियों में आ गया है.

कृष्ण प्रकाश ने बुधवार की रात जींस और कुर्ता पहनकर दाढ़ी और बिग के साथ अपना रूप बदल कर खुद को जमाल कमाल खान बना लिया. साथ में एसीपी को अपने साथ पत्नी के तौर पर  ले लिया ताकि पुलिस वालों को शक ना हो. पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के मुताबिक, वो हिंजवाड़ी, वाकड और पिंपरी पुलिस थाने में गए.  एक जगह मारपीट की शिकायत की तो दूसरी जगह चेन स्नेचिंग और तीसरी जगह एंबुलेंस वालों द्वारा ज्यादा पैसे लेने की.


कृष्ण प्रकाश ने बताया कि हिंजवाड़ी और वाकड पुलिस थानों के मौजूद अधिकारियों ने शिकायत पर तुरत एक्शन  लिया जबकि पिंपरी पुलिस थाने के अधिकारी ने टालमटोल की. पुलिस आयुक्त के मुताबिक वहां लॉकअप में भी एक साथ ज्यादा कैदी रखे गए थे, जो कोविड प्रोटोकॉल का उलंघन है। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस आयुक्त ने पुलिस थाने से जवाब मांगा है. उसके बाद उचित कार्रवाई करने की बात कही है.पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने ये भी पाया कि रात में बड़े अफसर पेट्रोलिंग में कोताही बरतते हैं.गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में महाराष्ट्र पुलिस कई गंभीर आरोपों से घिरी है. सचिन वाजे केस, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के सनसनीखेज आरोपों और ट्रांसफर-पोस्टिंग के टेप जैसे प्रकरण से साख को चोट पहुंची है.