PM मोदी ने अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस से फोन पर की बात, कहा- भारत को वैक्सीन सप्लाई के आश्वासन...

पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस (Coronavirus) टीका साझा करने के लिए अमेरिकी रणनीति के तहत भारत को टीके की आपूर्ति को लेकर दिए गए आश्वासन की सराहना की.

PM मोदी ने अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस से फोन पर की बात, कहा- भारत को वैक्सीन सप्लाई के आश्वासन...

अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम मोदी ने कमला हैरिस से की बात
  • फोन पर हुई दोनों नेताओं की बात
  • हैरिस ने US की वैक्सीन नीति की दी जानकारी
नई दिल्ली:

अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने अब से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस (Coronavirus) टीका साझा करने के लिए अमेरिकी रणनीति के तहत भारत को टीके की आपूर्ति को लेकर दिए गए आश्वासन की सराहना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी सरकार, कारोबारियों और प्रवासी भारतीयों से मिले सहयोग, एकजुटता के लिए अमेरिका की कमला हैरिस का शुक्रिया अदा किया.

मिली जानकारी के अनुसार, कमला हैरिस ने पीएम मोदी को US की वैक्सीन रणनीति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अमेरिका टीका साझा की नीति के तहत भारत समेत कई देशों को टीका उपलब्ध कराएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने इस मुद्दे पर अमेरिकी सरकार के निर्णय की सराहना की. साथ ही अन्य सभी प्रकार के समर्थन और एकजुटता के लिए, जो भारत को हाल के दिनों में अमेरिकी सरकार, व्यवसायों और अमेरिका में भारतीय प्रवासी समुदाय से प्राप्त हुआ है, के लिए भी पीएम ने तारीफ की.

पीएम मोदी ने कमला हैरिस से बातचीत के दौरान उम्मीद की कि वह हालात सामान्य होने के बाद जल्द भारत यात्रा पर आएं और देश में उनका स्वागत किया जाए.

निर्णय लेने की प्रक्रिया से महिलाओं को बाहर रखना लोकतंत्र में खामी की ओर इशारा करता है : कमला हैरिस


बताते चलें कि कांग्रेस में सबसे लंबे समय से सदस्य रहे भारतीय-अमेरिकी अमी बेरा ने बीते 12 मई को भारत में COVID-19 संकट पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस में कमला हैरिस से मुलाकात की थी. व्हाइट हाउस में हैरिस के साथ कांग्रेसनल एशियन पैसिफिक अमेरिकन कॉकस (सीएपीएसी) की 11 मई को हुई बैठक में भाग लेने के एक दिन बाद बेरा ने कहा, ‘मैं भारत में चल रहे कोविड-19 संकट के बारे में उप-राष्ट्रपति से सीधे बात करने का अवसर दिए जाने की सराहना करता हूं.' (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बात पते की : 2024 में पीएम मोदी को सीएम ममता बनर्जी की चुनौती