इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा, एक चाय बेचने वाले का पीएम बनना बहुत बड़ी उपलब्धि

इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने पीएम मोदी के तारीफ में कहा कि भारत के लिए आप जो कर रहे हैं उसके लिए धन्यवाद. 

इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा, एक चाय बेचने वाले का पीएम बनना बहुत बड़ी उपलब्धि

हैदराबाद में वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन के दौरान इवांका ट्रंप.

खास बातें

  • GES-2017 में 127 देशों के 1200 से ज्‍यादा आंत्रप्रेन्‍योर भाग ले रहे हैं
  • इनमें भारत से करीब 400 और अमेरिका से करीब 350 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं
  • 30 नवंबर तक चलने वाली समिट की थीम वुमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल है
हैदराबाद:

हैदराबाद में वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप हिस्सा ले रहे हैं. नरेंद्र मोदी और इवांका ट्रंप ने रोबोट 'मित्र' का बटन दबाकर GES का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप ने इस शानदार समारोह के लिए धन्यवाद कहा. उन्होंने हैदराबाद को भी इस समारोह के आयोजन करने के लिए धन्यवाद कहा. इवांका ने पीएम मोदी का भी शुक्रिया किया.

यह भी पढ़ें : नहीं लेती सैलरी फिर भी अरबपति हैं इवांका ट्रंप, जानिए कैसे

इवांका ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ में कहा कि भारत के लिए आप जो कर रहे हैं उसके लिए धन्यवाद. इवांका ने कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका के लोग भारतीयों से प्रेरणा लेते हैं. व्हाइट हाउस में भारत का एक सच्चा दोस्त है. उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आपने चाय बेचने वाले से लेकर पीएम के पद तक पहुंचकर यह जताया है कि सबकुछ संभव हो सकता है. इवांका ने कहा कि हैदराबाद का मैं शुक्रिया अदा करती हूं. हैदराबाद काफी तेजी से एक इनोवेशन सिटी की ओर बढ़ रहा है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया.आपने जो एचीव किया है वह बेमिसाल है. आप करोड़ों लोगों के जीवन में बदलाव ला रहे हैं. यहां की अर्थव्‍यवस्‍था काफी तेजी से बढ़ रही है. 

यह भी पढ़ें : ऐसी है इवांका ट्रंप की लाइफ, पसंद है सेल्फी लेना और पहनती हैं खुद के डिजाइन किए कपड़े

इवांका ने महिला आंत्रप्रेन्योर्स के साहस और संघर्ष की भी सराहना की. इवांका ने मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत के विकास की तारीफ की. इवांका ने भारत के चंद्रयान और मंगल मिशन का भी जिक्र किया और कहा कि इन क्षेत्रों में भारत की उपलब्धि काबिलेतारीफ है. 

यह भी पढ़ें : इवांका ट्रंप GES में हिस्‍सा लेने के लिए भारत पहुंचीं, जानें सम्‍मेलन की 10 खास बातें

GES-2017 में 127 देशों के 1200 से ज्‍यादा आंत्रप्रेन्‍योर भाग ले रहे हैं. इनमें भारत से करीब 400 और अमेरिका से करीब 350 प्रतिनिधि और अन्‍य दूसरे देश के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. 30 नवंबर तक चलने वाली समिट की थीम वुमेन फर्स्ट,
प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल है.

VIDEO : GES में हिस्सा लेने भारत पहुंची इवांका ट्रंप


तीन दिवसीय सम्मेलन (28-30 नवंबर) में इवांका अमेरिकी अधिकारियों और उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं. भारत और अमेरिका की सह-मेजबानी में आयोजित इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. यह सम्मेलन प्राथमिक तौर पर चार क्षेत्रों- ऊर्जा और बुनियादी ढांचा, स्वास्थ्य और जीव विज्ञान, वित्तीय प्रौद्योगिकी और डिजिटल अर्थव्यवस्था और मीडिया तथा मनोरंजन क्षेत्रों पर केंद्रित है. वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन का विषय 'पहले महिला, सबकी संपन्नता' है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com