जलियांवाला बाग नरसंहार के 103 साल हुए पूरे, पीएम मोदी ने पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

पीएम नरेंद्र मोदी ने जलियांवाला बाग नरसंहार के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “1919 में आज ही के दिन जलियांवाला बाग में शहीद होने वाले लोगों को श्रद्धांजलि. उनका अद्वितीय साहस और बलिदान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा.”

जलियांवाला बाग नरसंहार के 103 साल हुए पूरे, पीएम मोदी ने पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

जालियांवाला बाग हत्याकांड की 103 वीं बरसी आज

नई दिल्ली:

आज जलियांवाला बाघ नरसंहार को 103 साल पूरे हो गए. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1919 के जलियांवाला बाघ नरसंहार में जान गंवाने वाले लोगों को बुधवार को श्रद्धांजलि दी. पीएम ने कहा कि इन शहीदों का अद्वितीय साहस और बलिदान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा.

ब्रिटिश बलों ने रॉलेट एक्ट के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों लोगों पर अकारण गोलीबारी कर दी थी, जिसमें सैड़कों लोग मारे गए थे. यह भारत में ब्रिटिश हुकूमत की सबसे क्रूर कार्रवाई में से एक था. रॉलेट एक्ट ब्रिटिश हुकूमत को दमनकारी शक्तियां प्रदान करता था.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “1919 में आज ही के दिन जलियांवाला बाग में शहीद होने वाले लोगों को श्रद्धांजलि. उनका अद्वितीय साहस और बलिदान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा.”प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछले साल जलियांवाला बाग स्मारक के पुनर्निर्मित परिसर के उद्घाटन के मौके पर दिया गया अपना भाषण साझा कर रहा हूं.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: MP: खरगोन हिंसा मामले में गलत ट्वीट करके फंसे दिग्विजय सिंह, विभिन्‍न धाराओं में केस दर्ज



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)