J&K में पाकिस्तान ने गिराए हथियार और कैश, 3 आतंकी गिरफ्तार : पुलिस

इससे पहले, पुंछ के बालाकोट सेक्टर में दो लोगों से हथियार और गोला-बारूद की बड़ी खेप बरामद की गई थी, तीन दिन बाद 11 किलो हेरोइन जिसकी 11 करोड़ रुपये की थी.

J&K में पाकिस्तान ने गिराए हथियार और कैश, 3 आतंकी गिरफ्तार : पुलिस

जम्मू:

जम्मू कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान ने शनिवार को ड्रोन के जरिए हथियार और भारतीय मुद्रा में कैश गिराया. जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रमुख दिलबाग सिंह ने बताया कि एलओसी के पास इस खेप को लेने के लिए आए तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है.  "सभी तीन लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी कश्मीर के निवासी थे और खेप लेने आए थे, जिसे पाकिस्तान ने ड्रोन का उपयोग करके इस तरफ गिरा दिया था," पुलिस प्रमुख ने बताया. 

दिलबाग सिंह के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुकेश सिंह ने राजौरी जिले में संवाददाताओं से कहा कि 11 सितंबर से राजौरी और पुंछ के जुड़वां जिलों में यह तीसरा सफल ऑपरेशन था. 

पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोग दक्षिण कश्मीर के निवासी हैं और उनकी उम्र 19 से 25 साल के बीच है. 

यह भी पढ़ें- पुलवामा जैसे आतंकी हमले को टाला गया, जम्मू-कश्मीर हाईवे के पास मिला 52 किलो विस्फोटक: सेना

इससे पहले, पुंछ के बालाकोट सेक्टर में दो लोगों से हथियार और गोला-बारूद की बड़ी खेप बरामद की गई थी, तीन दिन बाद 11 किलो हेरोइन जिसकी 11 करोड़ रुपये की थी, जिसका मकसद आतंकवादियों की गतिविधियों को फंड करना था, इसे भी राजौरी जिले में जब्त किया गया था.

DGP ने कहा, “पाकिस्तान और उसकी एजेंसियां हमेशा सक्रिय रहती हैं और J-K में शांति और कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं. यह हथियारों और नशीले पदार्थों को छोड़ने के लिए ड्रोन का उपयोग कर रहा है और राजौरी और पुंछ दोनों जिलों आतंकी घुसपैठ की फिराक में भी है, पिछले कुछ दिनों से इन जिलों में संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी देखी गई है- लगभग दैनिक आधार पर "

संदिग्ध मुठभेड़ पर होगी कार्रवाई, कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में सेना के जवान दोषी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)