देश में मौजूद विदेशी जमातियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कड़ी कार्रवाई कर सकती है क्राइम ब्रांच : सूत्र

निजामुद्दीन मरकज़ से 100 के लगभग विदेशी जमाती पश्चिम बंगाल गए थे, लेकिन पश्चिम बंगाल की सरकार ने अब तक विदेशी जमातियों पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है.

देश में मौजूद विदेशी जमातियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कड़ी कार्रवाई कर सकती है क्राइम ब्रांच : सूत्र

गृह मंत्रालय के जरिये दिल्ली पुलिस सभी राज्यों से जुटा रही जानकारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देशभर में मौजूद विदेशी जमातियों की मुश्किलें बढ़ी सकती हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच कड़ी कार्रवाई कर सकती है. सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, देशभर के अलग-अलग राज्यों में मौजूद विदेशी जमातियों पर भी कानूनी कार्रवाई हो सकती है. दिल्ली पुलिस दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) में शामिल होकर दूसरे राज्य लौटे विदेशी ज़मातियों पर कार्रवाई कर सकती है. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस को इस संबंध में गृह मंत्रालय के आदेश मिले हैं.  

निजामुद्दीन मरकज़ से 100 के लगभग विदेशी जमाती पश्चिम बंगाल गए थे, लेकिन पश्चिम बंगाल की सरकार ने अब तक विदेशी जमातियों पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस इन 100 के करीब विदेशी ज़मातियों को नोटिस भेजकर पूछताछ में शामिल होने बुलाएगी.  गृह मंत्रालय के जरिये दिल्ली पुलिस सभी राज्यों से जानकारी जुटा रही है कि अब तक किन किन राज्यों ने जमातियों के खिलाफ एक्शन लिया है, कितने जमाती किन-किन राज्यों में मौजूद हैं. 

इससे पहले भी, दिल्ली पुलिस के निज़ामुद्दीन मरकज़ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए विदेशी जमातियों पर शिकंजा कसने की जानकारी सामने आई थी. उस वक्त सूत्रों ने दी जानकारी में कहा था कि दिल्ली पुलिस 916 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी. दिल्ली पुलिस बहुत जल्दी ही चार्जशीट दायर करेगी. विदेश से आए जमातियों पर वीज़ा नियमों के उल्लंघन का आरोप हैं. सभी के पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com