'मार्च फ़ॉर इंडिया' में NDTV संवाददाताओं से बदसलूकी पर अनुपम खेर ने मांगी माफी

'मार्च फ़ॉर इंडिया' में NDTV संवाददाताओं से बदसलूकी पर अनुपम खेर ने मांगी माफी

नई दिल्‍ली:

असहनशीलता के नाम पर सम्मान वापसी से नाराज़ अभिनेता अनुपम खेर की अगुवाई में आज दिल्ली के जनपथ से राष्ट्रपति भवन तक निकाले गए मार्च में शामिल कुछ लोगों ने कवरेज के दौरान NDTV संवाददाताओं से बदसलूकी की। हालांकि अनुपम खेर ने भीड़ के इस व्यवहार को लेकर माफी मांगी है।

सहिष्णुता के लिए मार्च में असहिष्णुता की जगह नहीं
अनुपम खेर ने घटना पर खेद जताते हुए कहा, हम तो राष्ट्रपति से मिलने चले गए थे, अगर किसी व्यक्ति ने ऐसा किया है, तो बहुत निंदनीय है और मैं उसकी तरफ से माफी मांगता हूं। ऐसा नहीं होना चाहिए था, क्योंकि जो मार्च टॉलरेंस के लिए निकाला गया है, उसमें इन्टॉलरेंस की कोई जगह नहीं है।

आपको बता दें कि मार्च शुरू होने के दौरान NDTV संवाददाताओं से लोगों ने असभ्‍य व्‍यवहार करते हुए उन्‍हें घेर लिया। इसके चलते पुलिस को मौके पर आना पड़ा।
 


सहनशीलता के इस मार्च में कुछ लोगों द्वारा दिखाई गई असहनशीलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भीड़ ने हमारे संवाददाता हृदयेश जोशी से सवाल करने पर असभ्‍य तरीके से बात की। वहीं, हमारी संवाददाता भैरवी सिंह को तो कुछ लोगों ने बकायदा घेर लिया और उनके साथ काफी बदसलूकी की। मामला बढ़ता देख दिल्‍ली पुलिस को बीच में आना पड़ा और संवाददाताओं को भीड़ से अलग ले जाया गया।

मार्च में पत्रकारों से हुई बदसलूकी पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि ये 'परेशान करने वाली चीजें' हैं । पार्टी ने इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ 'सख्त से सख्त कार्रवाई' की मांग भी की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस ने किया प्रहार
वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, 'अगर कोई सरकार के साथ एकजुटता दिखाना चाहता है तो हमें कोई समस्या नहीं है। इसके लिए उनका स्वागत है। लेकिन इस बात का ख्याल रखा जाए कि सरकार के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए पत्रकारों से बदसलूकी क्यों की जाए, वे तो सिर्फ अपना काम कर रहे हैं।' खुर्शीद ने कहा, 'ये बहुत परेशान करने वाली चीजें हैं कि जब भी आप असहमत होंगे या मीडिया से आपकी असहमति होगी तो आप पत्रकारों से बदसलूकी करने लगेंगे। यह अस्वीकार्य है।'