विज्ञापन
This Article is From Jun 04, 2020

महाराष्ट्र में टूटा कोरोना से एक दिन में मौत का रिकॉर्ड, संक्रमितों की संख्या 77 हजार के पार

Maharashtra Covid-19 Update: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में एक दिन में मरने वाले का रिकॉर्ड टूट गया है.

महाराष्ट्र में टूटा कोरोना से एक दिन में मौत का रिकॉर्ड, संक्रमितों की संख्या 77 हजार के पार
Maharashtra Corona Cases: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा 77 हजार के पार पहुंचा.
नई दिल्ली:

Maharashtra Covid-19 Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 2 लाख 16 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 6 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में एक दिन में मरने वाले का रिकॉर्ड टूट गया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोनावायरस से 123 लोगों की मौत हुई, जो एक दिन में अभी तक सर्वाधिक है. इसके साथ ही इस महामारी से राज्य में मरने वालों की संख्या 2710 हो गई है. वहीं राज्य में आज कोरोना के 2933 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 77,793 हो गई है. इससे पहले सर्वाधिक मौक का आंकड़ा 122 था. 


वहीं, मुंबई में आज 1442 नए मामले सामने आए और इस दौरान 48 लोगों की जान चली गई. इसके साथ ही मुंबई में संक्रमितों का आंकड़ा 44 हजार 704 तक पहुंच गया है. मुंबई में अब तक 1465 लोगों की मौत हुई है.

बता दें कि दुनियाभर के तमाम देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक साढ़े तीन लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 63 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2,16,919 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,304 नए मामले सामने आए हैं और 260 लोगों की मौत हुई है.

देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए हैं. अभी तक 6,075 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1,04,107 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. रिकवरी रेट में कमी आई है. यह 47.99 प्रतिशत पर पहुंच गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
महाराष्ट्र में टूटा कोरोना से एक दिन में मौत का रिकॉर्ड, संक्रमितों की संख्या 77 हजार के पार
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com