"मैडम, इस यू-टर्न पर क्या कहना है": जयराम रमेश ने निर्मला सीतारमण को दिया जवाब

निर्मला सीतारमण ने कृषि कानूनों पर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के यू-टर्न को लेकर सवाल उठाया और उन पर निशाना साधा.

जयराम रमेश ने 2011 में तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सौंपी गई एक रिपोर्ट का हवाला दिया

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कृषि सुधारों पर यू-टर्न को लेकर कांग्रेस और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना के जवाब में पलटवार किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस का रुख बदलने को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा था. 

यह भी पढ़ें- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का राहुल गांधी पर पलटवार : हमारी मित्र आम जनता है, दामाद नहीं

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने रिपोर्ट के कुछ अंशों का स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए कहा, हम कानूनी प्रावधानों के जरिये किसानों के हितों की रक्षा करनी चाहिए ताकि किसान और व्यापारी के बीच कोई भी लेनदेन एमएसपी से कम पर न हो. गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2011 में उपभोक्ता मामले से जुड़ी रिपोर्ट में यह सिफारिश की थी.


सीतारमण ने बजट पर चर्चा के दौरान संसद में कहा था, मैं जानना चाहती हूं कि कांग्रेस ने कृषि कानूनों पर यू-टर्न क्यों लिया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया. जबकि पहले के समय में कांग्रेस ने इन्हीं सुधारों का समर्थन किया था." सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उसकी सरकारों ने घोषणापत्र में वादे के बावजूद किसानों का कर्ज माफ किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वित्त मंत्री ने कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी की जानकारी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ये नए कृषि कानून किसानों को बाजार में उचित दाम पर उपज बेचने की आजादी देंगे.