Bihar Election Results 2020: पूर्व CM जीतनराम मांझी रुझानों में पिछड़े, चुनाव से पहले महागठबंधन छोड़ NDA में हुए थे शामिल

Live Bihar Assembly Election Results: साल 2015  के विधान सभा चुनावों में इस सीट पर मांझी ने  लालू-नीतीश के गठजोड़ वाले महागठबंधन के उम्मीदवार और सीटिंग असेंबली स्पीकर उदय नारायण चौधरी को करीब 30,000 वोटों के अंतर से हराया था. 

Bihar Election Results 2020: पूर्व CM जीतनराम मांझी रुझानों में पिछड़े, चुनाव से पहले महागठबंधन छोड़ NDA में हुए थे शामिल

Bihar Election Results 2020: इमामगंज सीट से जीतनराम मांझी राजद के उदय नारायण चौधरी से पीछे चल रहे हैं.

नई दिल्ली:

Bihar Election Results 2020: पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi)ताजा चुनावी रुझानों में पिछड़ गए हैं. गया जिले की इमामगंज विधान सभा सीट पर वो राजद नेता और पूर्व विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी (Uday Narayan Chaudhary) से पीछे चल रहे हैं. चौधरी ने भी चुनावों से ऐन पहले जेडीयू को छोड़कर राजद का दामन थाम लिया था.  साल 2015  के विधान सभा चुनावों में इस सीट पर मांझी ने  लालू-नीतीश के गठजोड़ वाले महागठबंधन के उम्मीदवार और सीटिंग असेंबली स्पीकर उदय नारायण चौधरी को करीब 30,000 वोटों के अंतर से हराया था. 

Bihar Election Results 2020 Live Updates: ताजा रुझानों में NDA को बहुमत, महागठबंधन पीछे

उस वक्त चौधरी के खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी फैक्टर हावी था. मांझी पहली बार इस सीट से किस्मत आजमा रहे थे, साथ ही राज्य में लालू-नीतीश गठजोड़ की लहर थी, बावजूद इसके एनडीए की तरफ से हम उम्मीदवार मांझी की ही जीत हुई थी. इस बार नीतीश सरकार के खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी  फैक्टर का खामियाजा मांझी को भुगतना पड़ सकता है.

Bihar Election Results 2020 : एनडीए में भाजपा का प्रदर्शन जदयू से कहीं बेहतर दिख रहा


पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी इमामगंज से 1990, 2000, 2005 फरवरी और 2005 के नवंबर में हुए चुनावों में जीते दर्ज कर चुके हैं. 2010 में भी उन्होंने इसी सीट से जीत का परचम लहराया था और विधानसभा के अध्यक्ष बने थे लेकिन पांच साल बाद हार गए. 2015 के चुनाव में जीतनराम मांझी को इमामगंज सीट से 79,389 और उदयनरायण चौधरी को 49,981 मत मिले थे. उदय नारायण चौधरी उस वक्त जेडीयू के उम्मीदवार थे.

वीडियो: बिहार चुनाव : रुझानों में पलड़ा भारी देख उत्साहित हुए BJP नेता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com