राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर CM योगी आदित्यनाथ बोले, पता था कि मध्यस्थता प्रयास विफल होगा

उच्चतम न्यायालय के यह कहे जाने के एक दिन बाद कि मध्यस्थता पैनल रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का हल नहीं निकाल सका, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें मालूम था कि यह प्रयास विफल होगा. 

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर CM योगी आदित्यनाथ बोले, पता था कि मध्यस्थता प्रयास विफल होगा

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

अयोध्या:

उच्चतम न्यायालय के यह कहे जाने के एक दिन बाद कि मध्यस्थता पैनल राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का हल नहीं निकाल सका, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें मालूम था कि यह प्रयास विफल होगा. उन्होंने यहां संत-महात्माओं की सभा में कहा, ‘हमें मालूम था कि इस मध्यस्थता से कुछ निकलने नहीं जा रहा है, लेकिन यह अच्छा है. यदि प्रयास होते हैं तो अच्छी बात है.' उन्होंने कहा, ‘महाभारत से भी पहले भी मध्यस्थता (की कोशिश) हुई थी. लेकिन वह कोशिश विफल रही थी.'  

अयोध्या मामले में मध्यस्थता के जरिए नहीं हो पाया समझौता, 6 अगस्त से सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई

मुख्यमंत्री परमहंस रामचंद्र दास की 16 वीं पुण्यतिथि के मौके पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. परमहंस रामचंद्र दास अयोध्या में विवादित स्थान पर राममंदिर के निर्माण के प्रबल पैरोकार थे. उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा था कि वह रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर फैसला करने के लिए छह अगस्त से रोजाना सुनवाई करेगा क्योंकि मध्यस्थता से हल तक पहुंचने की कोशिश विफल हो गयी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: अयोध्या विवाद: मध्यस्थता पैनल आज सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगा रिपोर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)