झारखंड में बोले अमित शाह- राज्‍य में OBC का आरक्षण बढ़ाएंगे, 2024 तक पूरे देश से घुसपैठियों को निकाल देंगे

एनआरसी पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2024 चुनाव से पहले पूरे देश में NRC लगाकर घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने का काम भाजपा करेगी.

झारखंड में बोले अमित शाह- राज्‍य में OBC का आरक्षण बढ़ाएंगे, 2024 तक पूरे देश से घुसपैठियों को निकाल देंगे

गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • झारखंड चुनाव के लिए अमित शाह की रैली
  • कहा- 2024 से पहले घुसपैठियों को कर देंगे बाहर
  • 'राज्‍य में OBC का आरक्षण बढ़ाएंगे'
रांची:

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि झारखंड में जैसे ही बीजेपी की भाजपा सरकार बनती है वैसे ही आदिवासियों, दलितों को आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए हम एक कमेटी बनाएंगे. इसकी तैयारी हम कर चुके हैं. अपने भाषण में अमित शाह ने राम मंदिर और एनआरसी पर सरकार की प्रतिबद्धता का भी जिक्र किया. केन्द्रीय गृह मंत्री एवं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह झारखंड के चक्रधरपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थें. 

राम मंदिर का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता सर्वोच्च अदालत में जाकर कहते थे कि राम जन्म भूमि का केस चलाने की जरूरत नहीं है. उन्‍होंने कहा कि आप लागों की ताकत से हमने आग्रह किया कि केस चलना चाहिए. जिसका परिणाम ये आया है कि सुप्रीम कोर्ट ने जजमेंट दिया है कि अयोध्या में ही राम मंदिर बनेगा.

झारखंड विधानसभा चुनाव : BJP ने छोड़ा अपने दम पर सरकार बनाने का दावा?

एनआरसी पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2024 चुनाव से पहले पूरे देश में NRC लगाकर घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने का काम भाजपा करेगी. 

अमित शाह ने कहा कि पांच साल के अंदर नरेन्द्र मोदी सरकार और रघुवर सरकार ने झारखंड के अंदर से नक्सलवाद को उखाड़ के यहां विकास का रास्ता प्रशस्त करने का काम किया. विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हो, आदिवासियों का शोषण करती हो, झारखंड की रचना की विरोधी हों, अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हों, उन पार्टियों को वोट देकर झारखंड का विकास नहीं हो सकता.

झारखंड विधानसभा चुनाव : राहुल गांधी की आज पहली रैली, सिमडेगा जिले में करेंगे प्रचार

अमित शाह ने कहा कि जब झारखंड राज्य बनाने के लिए आंदोलन चल रहा था तो उस समय यहां के युवाओं पर कांग्रेस पार्टी ने गोलियां और डंडे चलवाये थे. कांग्रेस झारखंड की रचना का विरोध करती थी और आज हेमंत सोरेन उसी कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनने के लिए निकले हैं. 

बीजेपी को झारखंड में बहुमत मिलने का भरोसा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया दावा

अपने भाषण के दौरान अमित शाह ने कहा कि मैं आज, राहुल गांधी यहां पर हैं उनको चैलेंज देने आया हूं कि राहुल बाबा आपके 55 साल का शासन और हमारे पांच साल का शासन का हिसाब लेकर मैदान में आ जाओ. हमनें पांच साल के अंदर एक प्रकार से विकास की गंगा को आदिवासी, पिछड़े समाज के घर में पहुंचाने का काम किया है. मोदी सरकार ने देवधर में AIIMS बनाया, देवधर, बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में एयरपोर्ट बनाएं. रांची में कैंसर अस्पताल बनाया, हजारीबाग-पलामू और दुमका में मेडिकल कॉलेज बनाये और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 20 लाख किसानों को लाभ पहुंचाने का काम किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: झारखंड विधानसभा चुनाव: पहले चरण में 13 सीटों के लिए 64.4 प्रतिशत मतदान