देखें PHOTOS : आज जम्मू-कश्मीर में PM मोदी, 20,000 करोड़ की इन विकास योजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3,100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनी बनिहाल काजीगुंड रोड टनल का भी उद्घाटन करेंगे.

देखें PHOTOS : आज जम्मू-कश्मीर में PM मोदी, 20,000 करोड़ की इन विकास योजनाओं की देंगे सौगात

जम्मू-कश्मीर : पीएम मोदी कई विकास योजनाओं का करेंगे उद्घाटन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस ( National Panchayati Raj Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे. इस दौरान वह लगभग 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास योजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री सांबा जिले की पल्ली पंचायत का दौरा करेंगे. वह इस दौरान अमृत सरोवर योजना की भी शुरुआत करेंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरान 75 जल निकायों की विकास की रूपरेखा का आकार दिया जाएगा. 

k5hgftb

प्रधानमंत्री 3,100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनी बनिहाल काजीगुंड रोड टनल का भी उद्घाटन करेंगे. 8.45  किलोमीटर लंबी टनल की मदद से बनिहाल और काजीगुंड के बीच की यात्रा आसान हो जाएगी. 

uaseap7o

इसके अलावा पीएम मोदी 7,500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे के तीन रोड पैकेज की आधारशिला रखेंगे. 

91s3ihrg

प्रधानमंत्री रतले और क्वार जलविद्युत परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. किश्तवाड़ जिले में चिनाब नदी पर लगभग 5,300 करोड़ रुपये की लागत से 850 मेगावाट की रतले जलविद्युत परियोजना का निर्माण किया जाएगा.

epklub4o

540 मेगावाट की क्वार जलविद्युत परियोजना भी किश्तवाड़ जिले में चिनाब नदी पर 4,500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाई जाएगी.

dabsrum
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह पल्ली में 500 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे. 

kaerr6lo