अनुराग कश्‍यय और अन्‍य पर छापे में करोड़ों की 'छिपी' संपत्ति का पता चला, आयकर अफसरों का दावा

दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों के कार्यालय परिसर में, ईमेल, व्हाट्सएप चैट, हार्ड डिस्क आदि के रूप में भारी मात्रा में डिजिटल डेटा जब्त किया गया है जिसकी जांच चल रही है. 

अनुराग कश्‍यय और अन्‍य पर छापे में करोड़ों की 'छिपी' संपत्ति का पता चला, आयकर अफसरों का दावा

नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ अनुराग कश्‍यप काफी मुखर रहे हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फिल्‍मकार अनुराग कश्‍यप, एक्‍टर तापसी पन्‍नू और अन्‍य के यहां चल रही छापेमारी में करोड़ों की अनियम‍ितता का खुलासा हुुुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के आलोचकों को 'निशाना बनाए जाने' के आरोपों के बीच  आयकर विभाग के सूत्रों ने गुरुवार को यह बात कही. सूत्रों ने बताया  क‍ि आयकर विभाग 3 मार्च से 2 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस, एक अभिनेत्री और मुम्बई की 2 टैलेंट मैनेजमेन्ट कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.ये छापे मुंबई,दिल्ली ,पुणे और हैदराबाद में मारे जा रहे हैं. आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार, 28 जगहों पर छापेमारी में इस बात के सबूत मिले हैं कि फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस की दर्शाई गई कमाई के मुकाबले ज्यादा आय है. सूत्र बताते हैं कि कंपनी के अधिकारी इस तरह के 300 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दे पाए. फिल्म निर्देशकों और शेयर होल्‍डर्स के बीच प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन में हेरफेर और कम-मूल्यांकन से संबंधित सबूत लगभग 350 करोड़ की राशि के मिले हैं और आगे की जांच की जा रही है.

छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल के करीबियों पर इनकम टैक्स के छापे, मामला केंद्र बनाम राज्य बना

सूत्रों के अनुसार, प्रमुख अभिनेत्री द्वारा 5 करोड़ रुपये की नकद प्राप्ति के साक्ष्य बरामद किए गए हैं. आगे की जांच चल रही है. इसके अलावा, प्रमुख प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स द्वारा खर्चो को लेकर फर्जीवाड़े का पता चला जाए, ऐसा कर लगभग 20 करोड़ की हेराफेरी की गई ह. अभिनेत्री के मामले में भी ऐसा ही पाया गया है  दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों के कार्यालय परिसर में, ईमेल, व्हाट्सएप चैट, हार्ड डिस्क आदि के रूप में भारी मात्रा में डिजिटल डेटा जब्त किया गया है जिसकी जांच चल रही है. तलाशी के दौरान 7 बैंक लॉकर मिले हैं, जिनकी जांच चल रही है. सभी परिसरों में तलाश जारी है.


अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के ठिकानों पर दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की छापेमारी जारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com