4 राज्यों में फैले अवैध हथियार के रैकेट का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया

आरोपी मध्य प्रदेश से सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल 7000 में और दिल्ली और एक सिंगल शॉट पिस्टल 1000 में खरीदते थे और वे आगे दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों को सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल 25,000 में और सिंगल शॉट पिस्टल 4000 में बेचते थे.

4 राज्यों में फैले अवैध हथियार के रैकेट का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के रैकेट का किया भंडाफोड़

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 राज्यों में फैले अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले एक सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है,इनके पास से 15 पिस्टल और 30 कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक 20 दिसम्बर को एक सूचना के बाद धौलाकुआं के पास जाल बिछाया गया ,जब छोटे कुमार नाम के शख्स ने दिनेश नाम के शख्स को हथियार और कारतूस से भरा एक बैग सौंपा तो पुलिस टीम ने उन्हें घेर लिया,लेकिन पुलिस के घेरे में आने पर दोनों ने अपने हथियार निकाल लिए,लेकिन पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया दोनों की तलाशी में 15 पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए.

गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों ने मध्य प्रदेश में खरगोन के एक कुख्यात हथियार बनाने वाले से हथियार लेने की बात मानी है. पिछले 10 सालों से दिल्ली एनसीआर और आसपास के राज्यों यूपी, हरियाणा, राजस्थान आदि में गैंगस्टरों,अपराधियों और छोटे हथियारों के तस्करों को इनकी सप्लाई कर रहे हैं। इस सिंडिकेट ने पिछले 2 सालों के दौरान दिल्ली एनसीआर और आसपास के राज्यों में 400 से अधिक हथियार सप्लाई करने की बात कबूली है.

आरोपियों ने बताया कि व्यक्तियों ने खुलासा किया है कि वे मध्य प्रदेश से सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल 7000 में और दिल्ली और एक सिंगल शॉट पिस्टल 1000 में खरीदते थे और वे आगे दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों को सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल 25,000 में और सिंगल शॉट पिस्टल 4000 में बेचते थे.आरोपी छोटे कुमार पहले 9 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है ,जिसमें हत्या का भी मामला है जबकि दिनेश 3 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है,दोनों अलीगढ़ के रहने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि उन्होंने कितने लोगों को ये हथियार बेचे हैं. किन राज्यों के कितने लोग इस अवैध हथियारों के लेनदेन में लिप्त हैं.