विज्ञापन
This Article is From Dec 02, 2021

भारत में ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया 66 वर्षीय विदेशी नागरिक 27 नवंबर को यूएई चला गया

भारत में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए दो लोगों में से, एक 66 वर्षीय विदेशी नागरिक 27 नवंबर को यूएई चला गया है.

भारत में ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया 66 वर्षीय विदेशी नागरिक 27 नवंबर को यूएई चला गया
कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के भारत में दो मामले रिपोर्ट हुए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)
नई दिल्‍ली:

भारत में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए दो लोगों में से, एक 66 वर्षीय विदेशी नागरिक 27 नवंबर को यूएई चला गया है. आधिकारिक रिकॉर्ड्स बताते हैं कि यह व्‍यक्ति 20 नवंबर को भारत आया था और सात दिन बाद यानी 27 नवंबर को दुबई रवाना हो गया था.यह मरीज 20 नवंबर को निगेटिव रिपोर्ट के साथ दक्षिण अफ्रीका से आया था और केआईए बेंगलोर में उसका टेस्‍ट हुआ था. उसकी टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. यह कोरोना वैक्‍सीन की दोनोंं डोज ले चुका है.  

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका के अनुसार मरीज की ट्रैवल हिस्‍ट्री इस प्रकार है 

tn1s4n68

गौरतलब है कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को कहा गया है कि देश में कोविड के स्‍ट्रेन ओमिक्रॉन के मामलों की पुष्टि ने चिंता बढ़ा दी है. दोनों ही केस कर्नाटक में रिपोर्ट हुए हैं और 66 व 46 वर्ष की उम्र के दो शख्‍स में यह केस रिपोर्ट हुए हैं.स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कर्नाटक में दो ओमिक्रॉन मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि कॉन्टैक्ट को आइडेंटिफाई कर लिया गया है. इन दोनों में मामूली लक्षण है.दुनिया में इस वेरिएंट के अब तक जितने मामले आए हैं, उसमें सीरियस लक्षण नहीं हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ओमिक्रॉन के भारत में दो मामलो में एक, 66 वर्षीय शख्‍स की दक्षिण अफ्रीका का ट्रैवल हिस्ट्री है. दूसरा, हेल्थ केयर वर्कर है और जिसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. इसकी उम्र 46 साल है. दो में एक शख्‍स को कोरोना वैक्‍सीन के दोनों टीके लग चुके हैं. 

मुंबई में ओमिक्रॉन वैरिएंट की जीनोम सीक्वेंसिंग, महाराष्ट्र में बढ़ी चिंता

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com