'PM मोदी के शासन में गरीब और गरीब हो गए लेकिन चुनिंदा लोग बेतहाशा अमीर': राहुल गांधी

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा और आरएसएस पर विभिन्न मुद्दों को लेकर हमला बोला और प्रधानमंत्री पर मुख्यमंत्री के. पलानीसामी के माध्यम से तमिलनाडु का ‘‘रिमोट कंट्रोल’’ अपने हाथ में लेने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

'PM मोदी के शासन में गरीब और गरीब हो गए लेकिन चुनिंदा लोग बेतहाशा अमीर': राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश में अमीरी और गरीबी की खाई और चौड़ी हुई है.

तूतिकोरिन:

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के कार्यकाल में देश में अमीरी और गरीबी की खाई और चौड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि धन वितरण में असमानता बहुत बढ़ गई है. कांग्रेस नेता ने रविवार (28 फरवरी) को तमिलनाडु के तूतिकोरिन दावा किया के केंद्र की बीजेपी सरकार के शासन में गरीब और गरीब होता जा रहा है जबकि कुछ चुनिंदा अमीर लोग बेतहाशा धन अर्जित कर और अधिक अमीर हो रहे हैं.

चुनाव प्रचार के लिए दक्षिणी तमिलनाडु के अपने दौरे के दूसरे दिन, कांग्रेस के शीर्ष नेता ने नमक बनाने वाले श्रमिकों के साथ बातचीत की और कहा कि उनके स्वास्थ्य और दुख को जानकर उन्हें बहुत कष्ट हुआ है. कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके साथ  उनकी सहानुभूति है.

जब एक महिला श्रमिक ने उनसे साल के चार महीने, जब नमक बनाने का काम नहीं होता है, सरकारी आर्थिक मदद दिलाने की मांग की तो उन्होंने कहा कि  कांग्रेस के अगुवाई वाली यूपीए सरकार को पता है कि इस तरह के संकट से कैसे निपटा जाय.

"हिम्मत है तो करो..." : 'मन की बात' पर राहुल गांधी का PM मोदी को चैलेंज

उन्होंने कार्यकर्ता को जवाब दिया, "जब यूपीए सरकार थी तो हमने देखा था कि भारत में धन वितरण बहुत असमान है, कुछ लोग बहुत अमीर थे,जबकि कुछ बहुत गरीब थे. लेकिन अब जबसे बीजेपी सत्ता में आई है, तब से यह असमानता और बढ़ी है." उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तब न्याय योजना लागू की जाएगी और गरीबों के खाते में स्वत: 72,000 रुपये सालाना आएगी. 

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा और आरएसएस पर विभिन्न मुद्दों को लेकर हमला बोला और प्रधानमंत्री पर मुख्यमंत्री के. पलानीसामी के माध्यम से तमिलनाडु का ‘‘रिमोट कंट्रोल'' अपने हाथ में लेने की कोशिश करने का आरोप लगाया.


'राहुल भैया... तब आप छुट्टी पर थे': मत्स्य मंत्रालय की मांग पर अमित शाह का तंज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गांधी ने खुद को ‘ईमानदार' बताते हुए कहा कि यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी ‘‘मुझ पर शिकंजा नहीं कस सकते'' और लगातार निशाना साधते रहते हैं. तूतीकोरिन और तिरुनेलवेली जिलों में अलग-अलग जगहों पर जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान कांग्रेस नेता ने मोदी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं गंवाया और राज्य की अन्नाद्रमुक सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. (भाषा इनपुट्स के साथ)