यूपी पुलिस हत्याकांड पर राहुल गांधी का ट्वीट- गुंडाराज का एक और प्रमाण, जब पुलिस सुरक्षित नहीं तो...

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में अपराधियों ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. इस घटना में डीएसपी स्तर के एक अधिकारी समेत, 3 सब इंस्पेक्टर, 4 सिपाही वीर गति को प्राप्त हुए.

यूपी पुलिस हत्याकांड पर राहुल गांधी का ट्वीट- गुंडाराज का एक और प्रमाण, जब पुलिस सुरक्षित नहीं तो...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)- फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में अपराधियों ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. इस घटना में डीएसपी स्तर के एक अधिकारी समेत, 3 सब इंस्पेक्टर, 4 सिपाही वीर गति को प्राप्त हुए. ऐसे में यूपी सरकार पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सवाल उठाया है. एनडीटीवी की खबर को ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर हमला बोला.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ''यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण. जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

बता दें कि घटना राजधानी लखनऊ से 150 किमी दूर कानपुर के डिकरु गांव में हुई है. तीन थानों की टीम कुख्यात अपराधी विकास दूबे को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. विकास के नाम 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. हाल ही विकास ने एक मर्डर किया था, इसी केस के सिलसिले में टीम उसे पकड़ने के लिए गांव पहुंची थी.

कानपुर के पुलिस दिनेश कुमार ने बताया कि टीम अपराधी को गिरफ्तार करने के इरादे से गई थी लेकिन घात लगाकर बैठे अपराधियों ने पुलिस की टीम पर ही हमला कर दिया. हमारी टीम पर तीन तरफ से गोलीबारी हुई थी. उन्होंने कहा कि यह योजनाबद्ध तरीके से किया गया हमला था. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, अपराधियों ने गांव की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया लेकिन पुलिस की टीम उसे हटाकर गांव पहुंचने में सफल रही थी. पुलिस के गांव में दाखिल होते ही अपराधियों ने छतो से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.


Video: उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधियों ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com