अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना, घोर लापरवाही बरत रही है सरकार : राहुल गांधी

केंद्र ने मंगलवार को बताया कि देश में पहली बार चार लोगों के सार्स-सीओवी-दो वायरस के दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित होने का पता लगा. वहीं, एक व्यक्ति के वायरस के ब्राजीलियाई स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है.

अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना, घोर लापरवाही बरत रही है सरकार : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीकी और ब्राजीलियाई स्वरूप के मामले सामने आने के बाद बुधवार को आरोप लगाया कि कोविड-19 (Covid-19) को लेकर सरकार घोर लापरवाही बरत रही है. उन्होंने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘केंद्र सरकार घोर लापरवाही बरत रही है और कोविड-19 को लेकर अतिविश्वास में है. यह अभी खत्म नहीं हुआ है.'

बता दें, केंद्र ने मंगलवार को बताया कि देश में पहली बार चार लोगों के सार्स-सीओवी-दो वायरस के दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित होने का पता लगा. वहीं, एक व्यक्ति के वायरस के ब्राजीलियाई स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है.

eoe4fhfo

'वो डरे हैं, देश नहीं! चुप क्यों बैठेगा भारत?', अभिव्यक्ति की आजादी पर बोले राहुल गांधी 

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कल कहा था कि भारत में बाहर से लौटे चार लोगों के कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी. संक्रमितों में से दो लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे जबकि एक-एक व्यक्ति अंगोला और तंजानिया से लौटा था. सभी यात्रियों और उनके संपर्क में आए लोगों की जांच कर उन्हें पृथकवास में रखा गया है.


"जनता से लूट, सिर्फ 'दो' का विकास", गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा होने पर राहुल गांधी का हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 11,610 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,09,37,320 हो गए , जिनमें से 1,06,44,858 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, वायरस से 100 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,55,913 हो गई. आंकड़ों के अनुसार, 1,06,44,858 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की दर 97.33 प्रतिशत हो गई है. वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.43 प्रतिशत है. देश में अभी 1,36,549 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है. यह आंकड़ा कुल मामलों का 1.25 प्रतिशत है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)