असम: कांग्रेस का सीएम सोनोवाल को ऑफर, बीजेपी छोड़ हमारे साथ आएं, फिर से बना देंगे मुख्यमंत्री

असम कांग्रेस के नेता देबब्रत सैकिया ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को बीजेपी छोड़ने और उनकी पार्टी के समर्थन से नई सरकार बनाने की पेशकश की.

असम: कांग्रेस का सीएम सोनोवाल को ऑफर, बीजेपी छोड़ हमारे साथ आएं, फिर से बना देंगे मुख्यमंत्री

फाइल फोटो

गुवाहाटी:

असम कांग्रेस के नेता देबब्रत सैकिया ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को बीजेपी छोड़ने और उनकी पार्टी के समर्थन से नई सरकार बनाने की पेशकश की. उधर, असम गण परिषद (अगप) ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक रद्द किये जाने पर वह बीजेपी के साथ गठबंधन बहाल कर सकती है. असम विधानसभा में नेता विपक्ष सैकिया ने यहां एक स्थानीय टीवी चैनल से कहा, "विरोध प्रदर्शनों को बढावा दे रहे नागरिकता संधोधन विधेयक के चलते राज्य में पैदा हुए मौजूदा हालात के मद्देनजर सर्बानंद सोनोवाल को भाजपा छोड़ देनी चाहिये और कम से कम अपने 40 विधायकों के साथ ही बाहर आ जाना चाहिए.''    

असम, त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय में क्यों हो रहा है नागरिकता संशोधन बिल का विरोध

उन्होंने कहा, ‘‘हम सोनोवाल को ही फिर से असम का मुख्यमंत्री बनवा देंगे. 126 सदस्यीय सदन (विधानसभा) में हमारे पास 25 विधायक हैं. हम नयी सरकार बनाने के लिए अगप और अन्य दलों का समर्थन ले सकते हैं'' बता दें कि विधानसभा में भाजपा के 61, कांग्रेस के 25, अगप के 14, एआईयूडीएफ के 13, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के 12 विधायक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: असम में केंद्र सरकार के फैसले का विरोध