बजट 2021 के बीच राहुल गांधी का सरकार को 'सुझाव', स्वास्थ्यसेवा और रक्षा खर्च में हो बढ़ोतरी

राहुल गांधी ने कोरोनावायरस संकट, सरहद की सुरक्षा और रोजगार सृजन का मुद्दा उठाया है. कांग्रेस नेता ने केंद्र को रक्षा और हेल्थकेयर क्षेत्र में खर्च बढ़ाने का सुझाव दिया है.

बजट 2021 के बीच राहुल गांधी का सरकार को 'सुझाव', स्वास्थ्यसेवा और रक्षा खर्च में हो बढ़ोतरी

बजट को लेकर राहुल गांधी का केंद्र को सुझाव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बजट (Budget 2021) को लेकर केंद्र सरकार को सुझाव दिए हैं. राहुल गांधी ने कोरोनावायरस संकट, सरहद की सुरक्षा और रोजगार सृजन का मुद्दा उठाया है. कांग्रेस नेता ने केंद्र को रक्षा और हेल्थकेयर क्षेत्र में खर्च बढ़ाने का सुझाव दिया है. साथ ही कहा कि रोजगार सृजन के लिए बजट में एमएसएमई, किसानों और वर्कर्स के लिए समर्थन की दरकार है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को आम बजट पेश कर रही हैं. कोरोना संकट और उससे उपजी चुनौतियों के बीच यह बजट काफी अहम माना जा रहा है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "बजट 2021: रोजगार पैदा करने के लिए सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (MSME), किसानों और श्रमिकों को समर्थन... लोगों की जिंदगियां बचाने के लिए स्वास्थ्यसेवा पर खर्च बढ़ाया जाए... सरहद की रक्षा के लिए रक्षा खर्च बढ़ाया जाए."

इससे पहले, कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के लिए “सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता” से बाहर निकलकर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने और सार्थक परिणाम देने की चुनौती है.


कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया,“क्या ''अधिकतम नारा, न्यूनतम काम'' वाली सरकार बजट -2021 को लेकर भारत की उम्मीदों पर खरा उतर पाएगी?” उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, “वित्त मंत्री के लिए ‘सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता' से बाहर निकलकर लोगों को सार्थक परिणाम देने की चुनौती है.”

वीडियो: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पेश कर रही हैं कोरोना काल में पहला बजट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com