कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को गर्दन उड़ा देने की धमकी देने वाला बीजेपी नेता गिरफ्तार

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को गर्दन उड़ा देने की धमकी देने वाला बीजेपी नेता गिरफ्तार

सिद्धारमैया (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

बीफ मामले में कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले बीजेपी नेता चेन्ननाबसप्पपा को गिरफ्तार कर लिया गया है। चेन्ननाबसप्पपा को शिवमोग्गा पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 यानी धर्म को आधार बनाकर नफरत और दुश्मनी फैलाना, धारा 353 यानी सरकारी अधिकारी को अपराधिक तौर पर काम करने से रोकना और धारा 506 यानी क्रिमिनल इंटीमिडेशन के तहत गिरफ्तार किया है।

चेन्ननाबसप्पपा ने एक जनसभा में सिद्धारमैया को सीधी चुनौती देते हुए कहा था, अगर मुख्‍यमंत्री में दम है तो वो शिवमोगा के गोपी सर्किल पर बीफ़ खाकर दिखाएं। अगर वे ऐसा करते हैं तो उनकी गर्दन उड़ा दी जाएगी। जो हमने कहा है, उसे अंजाम देने में हम थोड़ा भी नहीं हिचकेंगे।

कर्नाटक भाजपा के इस नेता ने कहा कि बीफ के संबंध में बयान देकर सिद्धारमैया ने हिन्दू भावनाओ को चोट पहुंचाई है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने चेन्ननाबसप्पपा के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है।

सीएम बोले, ऐसे तत्‍वों से सख्‍ती से पेश आए पुलिस
इस बीच, श्री राम सेना अध्यक्ष प्रमोद मुत्तालिक ने प्रदेश के राज्‍यपाल वजूभाईवाला से सीमए के खिलाफ बीफ मामले पर मामला दर्ज करने की इजाज़त मांगी है। उधर, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि उन्‍होंने पुलिस को ऐसे लोगों से सख्ती से पेश आने की हिदायत दी है क्योंकि इनटॉलेरेंस समाज को तोड़ देगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीजेपी ने चेन्ननाबसप्पपा के बयान से खुद को किया अलग
एस.एन. चेन्ननाबसप्पपा के बयान से बीजेपी ने अपने आप को अलग-थलग कर लिया है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष प्रह्लाद जोशी की तरफ से बयान जारी कर सफाई दी गयी है कि उसे पहले भी भड़काऊ ब्यान से परहेज़ करने की सलाह दी गयी थी। इस बयान में ये भी कहा गया है कि चेन्ननाबसप्पपा से स्पष्‍टीकरण भी मांगा जाएगा कि चेतावनी के बावजूद ऐसा गैरज़रूरी बयान उसने क्यों दिया। इसके साथ ही पार्टी ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी है कि वो गैरजिम्मेदाराना बयानों से परहेज़ करें और लक्ष्मण रेखा न लांघें।