गोवा में अरविंद केजरीवाल ने भाजपा-कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- ''दोनों मिले हुए''

केजरीवाल ने कहा कि सत्यपाल मलिक बहुत समझदार इंसान हैं, वह कोई हल्के-फुल्के आदमी नहीं है. गवर्नर का अपना तंत्र होता है. जिसके तहत उसको बहुत सारी जानकारी मिलती है.

गोवा में अरविंद केजरीवाल ने भाजपा-कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- ''दोनों मिले हुए''

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गोवा में भाजपा और कांग्रेस पर साधा निशाना. (फाइल फोटो)

पणजी:

गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) को लेकर सियासी दलों ने कमर अभी से कस ली है. इस क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है. आज गोवा के दौरे पर गए सीएम केजरीवाल ने विरोधी दलों पर जमकर हमला किया. आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा में 1 लाख 12 हज़ार लोगों ने  हमारी रोज़गार गारंटी योजना में रजिस्टर किया है, जोकि राज्य के कुल परिवारों का 25-30% है.

उन्होंने कहा कि हमने बिजली गारंटी दी थी. इसमें 2,90,000 परिवारों ने रजिस्टर किया है, जो बहुत बड़ा आंकड़ा है. हमने बिजली गारंटी का ऐलान किया तो सवाल उठा कि पैसा कहां से आएगा. इसका जवाब सत्यपाल मलिक जी ने दिया, जिन्होंने ने बताया कि गोवा में कितना करप्शन है. 1947 के बाद से आज तक ऐसा नहीं हुआ कि किसी गवर्नर ने अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया हो.

केजरीवाल ने कहा कि सत्यपाल मलिक बहुत समझदार इंसान हैं, वह कोई हल्के-फुल्के आदमी नहीं है. गवर्नर का अपना तंत्र होता है. जिसके तहत उसको बहुत सारी जानकारी मिलती है. जो आरोप सत्यपाल मलिक जी ने लगाए हैं, वह आरोप बहुत गंभीर हैं. दुख की बात है भारतीय जनता पार्टी अपने मुख्यमंत्री को बचाने की कोशिश कर रही है. इसका मतलब खुलेआम और सरेआम भाजपा भ्रष्टाचार को बचाने की कोशिश कर रही है.

सत्यपाल मलिक ने केवल अपने मुख्यमंत्री पर आरोप नहीं लगाया, बल्कि केंद्र के मंत्रियों पर भी आरोप लगाया. केजरीवाल ने कहा कि सत्यपाल मलिक ने गोवा के मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार के बारे में केंद्र सरकार को बताया की मुख्यमंत्री चोरी कर रहा है, तो उन्होंने मुख्यमंत्री को हटाने की जगह राज्यपाल को ही हटा दिया.

केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस भी भ्रष्ट है, भाजपा भी भ्रष्ट है. 10 साल से भाजपा की सरकार है, लेकिन एक कांग्रेसी मंत्री के खिलाफ कोई केस नहीं है, दोनों मिले हुए हैं. दोनों मिलकर खाते हैं और यह तय होता है कि हम तुम्हारे खिलाफ एक्शन नहीं लेंगे, तुम हमारे खिलाफ एक्शन मत लेना. अभी गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि हम सरकार में आएंगे और कांग्रेस विपक्ष में आएगी, जैसे दोनों ने तय कर लिया हो कि हम सरकार चलाएंगे तुम आराम से विपक्ष में बैठना. हमने जैसे दिल्ली में एक ईमानदार सरकार दी, वैसे ही गोवा में एक ईमानदार सरकार देंगे. पहली बार गोवा को हम एक ईमानदार सरकार देंगे. पैसे की कोई कमी नहीं है, पैसा बहुत है सरकार के पास.


केजरीवाल ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता भी देंगे और मुफ्त बिजली भी देंगे. AAP की सरकार बनी तो फ्री में अयोध्या में श्री रामचंद्र जी के दर्शन कराएंगे. ईसाई भाई-बहनों को वेलंकनी ले जाएंगे. मुस्लिम भाई-बहनों को अजमेर शरीफ़ ले जाएंगे. बहुत से लोगों को साईं बाबा में भी आस्था है, उनको शिरडी के दर्शन करवाएंगे. गोवा के लोग इनमें से कोई एक स्थान चुन लें, दर्शन हम कराएंगे. हम ये योजना दिल्ली में पहले ही लागू कर चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केजरीवाल बोले- पंजाब में एक अप्रैल के बाद किसान को आत्महत्या नहीं करने देंगे