BJP समेत 3 दलों संग अमरिंदर लड़ेंगे पंजाब चुनाव, CM कैंडिडेट और सीट बंटवारे पर कही ये बात

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज चंडीगढ़ में अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के कार्यालय का उद्घाटन किया है. इस दौरान अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन करने की बात भी कही है.

BJP समेत 3 दलों संग अमरिंदर लड़ेंगे पंजाब चुनाव, CM कैंडिडेट और सीट बंटवारे पर कही ये बात

अमरिंदर सिंह पंजाब में बीजेपी संग लड़ेंगे चुनाव

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने आज चंडीगढ़ में अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के कार्यालय का उद्घाटन किया है. इस दौरान अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन करने की बात भी कही है. पत्रकारों से बात करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी पंजाब लोक कांग्रेस बीजेपी के साथ मिलकर पंजाब चुनाव लड़ेगी और गठबंधन की घोषणा जल्द ही की जाएगी. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी, सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी और बीजेपी के बीच सीट बंटवारे पर बात होगी. मैं आपको अभी सटीक संख्या नहीं बता सकता हूं. वहीं जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होने की उम्मीद है? इसपर अमरिंदर सिंह ने कहा कि सभी गठबंधन मिलकर मुख्यमंत्री के चेहरे पर फैसला करेंगे.

सिद्धू के कारण छोड़ी की कांग्रेस पार्टी

कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मतभेद होने के कारण अमरिंदर सिंह ने कुछ महीने पहले ही कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया था. इसके बाद उन्होंने अपनी खुद की पार्टी बनाने की घोषणा की थी. इतना ही नहीं अमरिंदर सिंह लगातार बीजेपी के नेताओं के संपर्क में भी थी और कई जाने माने बीजेपी के नेताओं से मुलाकात की थी. तभी से ये कहा जा रहा था कि अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को अमरिंदर सिंह बीजेपी के साथ मिलकर लड़ सकते हैं.

जेपी नड्डा से होनी है मुलाकात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब में अगले साल की शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है. वहीं आने वाले समय में कैप्टन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. इस दौरान पंजाब विधानसभा चुनाव पर चर्चा की जा सकती है.